IPL 2021: दिल्ली से मैच हारते ही राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को झटका, 24 लाख रुपये का जुर्माना, लटकी प्रतिबंध की तलवार

IPL 2021, DC vs RR: कप्तान संजू सैमसन की 53 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी भी राजस्थान रॉयल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 33 रन की हार से बचाने के लिए काफी साबित नहीं हुई।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 25, 2021 9:33 PM

Open in App
ठळक मुद्दे दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल तालिका में शीर्ष पर है। टीम के नाम 10 मैचों में 16 अंक है। दिल्ली इस जीत के साथ ही पहुंचने के साथ प्लेऑफ में जगह पक्की करने के करीब पहुंच गयी।

IPL 2021, DC vs RR: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और उनके साथी खिलाड़ियों को शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया जिसमें उसे 33 रन से हार का सामना करना पड़ा।

सैमसन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जबकि अंतिम एकादश के अन्य प्रत्येक सदस्य को छह लाख रुपये या उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना देना होगा। आईपीएल ने बयान में कहा, ‘‘यह टीम का आईपीएल आचार संहिता के अंतर्गत सत्र का दूसरा उल्लंघन था जो धीमी ओवर गति से संबंधित है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। ’’

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये 12 लाख रुपये का जुर्माना किया गया था। रॉयल्स ने मंगलवार को इस मैच में दो रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। 

दिल्ली की इस जीत का श्रेय उनके गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने पावर प्ले में राजस्थान को एक भी बाउंड्री लगाने का मौका नहीं दिया। राजस्थान की टीम शुरुआती छह ओवरों में तीन विकेट गंवाकर 21 रन ही बना सकी। आईपीएल के इतिहास में यह तीसरा मौका है जब पावर प्ले में एक भी चौका या छक्का नहीं लगा हो।

इससे पहले 2009 में राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच में ऐसा हुआ है। प्रतिस्पर्धी लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद ही खराब रही। 

टॅग्स :आईपीएल 2021IPLसंजू सैमसनराजस्थान रॉयल्सदिल्ली कैपिटल्सऋषभ पंत
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या