IPL 2021: कोविड को हराकर चमके अक्षर पटेल, सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को जिताया

IPL 2021: आलराउंडर अक्षर पटेल कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाये जाने के कारण 20 दिन तक पृथकवास पर रहने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़ गए। सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया।

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: April 26, 2021 1:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देअक्षर की अनुपस्थिति में दिल्ली ने मुंबई के शम्स मुलानी को अपनी टीम से जोड़ा था।पटेल आईपीएल में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर के देवदत्त पडिक्कल के बाद इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले दूसरे खिलाड़ी थे। मैं 20 दिन तक कमरे में अकेले रहा और मेरे पास करने के लिये कुछ नहीं था।

IPL 2021:दिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथें के स्पिनर अक्षर पटेल ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को वह सुपर ओवर डालने के इच्छुक थे। कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद यह उनका पहला मैच था।

इस अहम ओवर में गेंद मिलने के बाद अक्षर ने डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन जैसे खतरनाक खिलाड़ियों के सामने सिर्फ सात रन दिये। दिल्ली ने यह रोमांचक मैच जीता। अक्षर ने कहा ,‘जब मैं ड्रेसिंग रूम में था तो मुझे पता था कि पिच स्पिनरों की मदद करेगी।

हमने काफी चर्चा की और पहले सोचा कि बायां-दाहिना संयोजन देखते हुए तेज गेंदबाज को उतारना चाहिये।’’ उन्होंने कहा ,‘उसके बाद जब हम मैदान पर जा रहे थे तो मैने सोचा कि स्पिनर भी प्रभावी हो सकते हैं । मैने ऋषभ से कहा कि मैं गेंदबाजी कर सकता हूं। उसने कोच रिकी पोंटिंग से बात की और ऐन मौके पर तय हुआ कि मैं ओवर डालूंगा।’

अंतिम एकादश में लौटने के बारे में उन्होंने कहा ,‘मैं अपनी ओर से तैयार था। टीम प्रबंधन ने मुझसे पूछा कि कोरोना से उबरने के बाद कैसा लग रहा है । मैं चार सत्र कर चुका था और बेहतर महसूस कर रहा था।’ उन्होंने कहा ,‘‘ कोरोना संक्रमण से पहले मैंने टेस्ट और टी20 में अच्छी गेंदबाजी की थी तो पूरा आत्मविश्वास था।’ 

टॅग्स :आईपीएल 2021इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)अक्सर पटेलदिल्ली कैपिटल्ससनराइजर्स हैदराबाद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या