9 महीनों बाद मैदान पर उतरे क्रिस गेल ने जड़ा अर्धशतक, साथी बल्लेबाज ने तारीफ में कही ये बातें

क्रिस गेल जनवरी के बाद से अपना पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेल रहे थे। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ अर्धशतक जड़ा...

By भाषा | Published: October 16, 2020 4:26 PM

Open in App

बल्लेबाज निकोलस पूरन ने कहा कि क्रिस गेल की क्रीज पर मौजूदगी से टीम का आत्मविश्वास बढ़ता है और ‘यूनिवर्स बॉस’ के नाम से मशहूर इस धाकड़ क्रिकेटर ने किंग्स इलेवन पंजाब की इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर मिली जीत के दौरान अर्धशतक जड़कर अपनी अहमियत साबित भी की।

गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ धीमी शुरुआत के बाद अपनी 53 रन की पारी के दौरान पांच छक्के और एक चौका जड़ा, जिससे किंग्स इलेवन पंजाब ने पांच मैचों में हार का क्रम तोड़ा।

पूरन ने आईपीएलटी20डॉटकॉम पर मैच के बाद साथी मयंक अग्रवाल से कहा, ‘‘उसने धीमी शुरुआत की, जो स्वीकार्य है क्योंकि वह काफी लंबे समय बाद क्रिकेट खेल रहा था। उसने फिर दिखा दिया कि वह महानतम टी20 बल्लेबाज क्यों है। उसे रन बनाते हुए देखना शानदार है।’’

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि जमैका का यह 41 साल का धुरंधर जब क्रीज पर होता है है तो खेमे के अंदर का माहौल ही अलग होता है। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिये वह महानतम टी20 खिलाड़ी है।

जब क्रिस बल्लेबाजी कर रहा होता है तो आप हमेशा महसूस करते हो कि आपके पास मैच जीतने का मौका है। जब वह क्रीज पर होता है तो खेमे के अंदर अलग ही मूड होता है। हम बतौर बल्लेबाज उस जैसे खिलाड़ी को क्रीज पर देखना चाहेंगे।’’

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)क्रिस गेलकिंग्स इलेवन पंजाबरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या