IPL में होने जा रहा बड़ा बदलाव, अब 'नो-बॉल' के लिए...

आईपीएल-2020 के दौरान एक मैच के दौरान पांच अंपायर हो सकते हैं, जिनमें से एक अंपायर सिर्फ 'नो-बॉल' की जांच के लिए होगा।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 04, 2019 1:30 PM

Open in App

आईपीएल के पिछले कुछ सीजन में नो-बॉल को लेकर अंपायर पर सवाल उठाए गए। बीते सीजन के एक मैच की आखिरी गेंद पर लसिथ मलिंगा का पैर क्रीज से बाहर था, लेकिन अंपायर सुंदरम रवि ने नो बॉल नहीं दिया। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के मैच के दौरान भी अंपायर नो बॉल पकड़ने से चूक गए थे। अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसे लेकर बड़ा फैसला लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल-2020 के दौरान एक मैच के दौरान पांच अंपायर हो सकते हैं, जिनमें से एक अंपायर सिर्फ 'नो-बॉल' की जांच के लिए होगा। इस अंपायर की जिम्मेदारी मैच के दौरान एक अंपायर की भूमिका गेंदबाज के फ्रंट फुट पर नजर रखने की होगी, ताकि कोई भी नो बॉल मिस न होने पाए।

रिपोर्ट की मानें तो भारत-बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान एक अंपायर को सिर्फ नो-बॉल पर नजर रखने के लिए नियुक्त किया गया था। बीसीसीआई द्वारा ये परीक्षण सफल रहा, जिसके बाद अब आईपीएल में भी इसे लागू किया जा सकता है।

आईपीएल-2020 के लिए होने वाली नीलामी के लिए कुल 971 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। पंजीकरण की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2019 थी। अब 19 दिसंबर को कोलकाता में अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी। अब फ्रेंचाइजी के पास अपने चुनिंदा खिलाड़ियों की सूची देने के लिये नौ दिसंबर तक का समय है जो खिलाड़ियों की अंतिम नीलामी में जाएंगे।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)सौरव गांगुलीलसिथ मलिंगाचेन्नई सुपर किंग्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या