IPL 2020: सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, RCB की हार के लिए ठहराया कप्तान विराट कोहली को जिम्मेदार

सुनील गावस्कर ने आरसीबी की हार की वजह कप्तान कोहली के बल्ले से खराब प्रदर्शन को भी जिम्मेदार माना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 07, 2020 6:16 PM

Open in App
ठळक मुद्देखिताबी रेस से आरसीबी हुई बाहर।'करो या मरो' के मैच में विराट कोहली बना सके सिर्फ 6 रन।सुनील गावस्कर ने ठहराया कप्तान विराट कोहली को जिम्मेदार।

आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देकर क्वालीयर-2 में जगह बना ली है। अब इस टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा, जहां जीतने वाली टीम फाइनल में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

महज 6 रन बनाकर आउट हुए विराट कोहली

इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान कोहली बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे और महज 7 गेंदों का ही सामना कर सके।

विराट कोहली पर फोड़ा हार का ठीकरा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने हार के लिए कप्तान विराट कोहली को जिम्मेदार ठहराया है। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, "विराट कोहली ने जो स्टैंडर्ड अपने लिए सेट किए हैं, उन्हें देखकर संभवत: वह भी यही कहेंगे कि वह उनकी बराबरी नहीं कर पाए। इसी का नतीजा है कि आरसीबी की टीम खिताब जीतने में एक बार फिर नाकाम रह गई। क्योंकि विराट जब एबी डीविलियर्स के साथ बड़ी पारियां खेलते हैं तो टीम बड़ा स्कोर खड़ा करती है।"

आरसीबी को 6 विकेट से दी मात

आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एलिमिनेटर मैच खेला गया, जिसमें हैदराबाद ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ हैदराबाद ने क्वालीफायर-2 में जगह बना ली है, जहां उसका सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा।  

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 131 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सही समय पर लय हासिल करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रविवार को जब टूर्नामेंट के दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका पलड़ा भारी होगा। इस मैच के विजाता का सामना फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगा।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पिछले चारों मुकाबले 'करो या मरो' के थे लेकिन टीम ने सभी में जीत दर्ज की तो वहीं शुरूआती मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम टूर्नामेंट के आखिरी चरण तक पहुंचते-पहुंचते लय से भटक गई। शुरुआती चरण में लचर प्रदर्शन करने वाली हैदराबाद की टीम की वापसी का श्रेय कप्तान डेविड वॉर्नर को जाता है जिन्होंने अपने खिलाड़ियों का शानदार इस्तेमाल किया।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)सुनील गावस्करविराट कोहलीरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरसनराइजर्स हैदराबाद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या