ऋषभ पंत को Grade 1 की चोट, इस खिलाड़ी को मौका देने पर हो सकता है विचार

By भाषा | Published: October 13, 2020 10:17 PM

Open in App

दिल्ली कैपिटल्स को अपने आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की सात से 10 दिन तक सेवाएं नहीं मिलेंगी क्योंकि उनकी पैर की मांसपेशियों में ग्रेड एक की चोट है जिसके कारण टीम प्रबंधन शिमरोन हेटमायर को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है।

कोई भारतीय वैकल्पिक विकेटकीपर नहीं होने के कारण कैपिटल्स को हेटमायर की जगह एलेक्स कैरी को उतारने के लिए बाध्य होना पड़ा। टीम ने हालांकि पारी के अंत में दो आक्रामक बल्लेबाजों की कमी खली क्योंकि शिखर धवन ने नाबाद 69 रन की पारी के लिए 52 गेंद खेली।

इस मामले की जानकारी रखने वाले आईपीएल सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘दिल्ली कैपिटल्स ने स्कैन की रिपोर्ट बीसीसीआई की मेडिकल टीम को भेजी है क्योंकि बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी के मामले में ऐसा करना अनिवार्य किया है। इससे पता चलता है कि पंत को ग्रेड एक की चोट है।’’

पंत की गैरमौजूदगी से दिल्ली की टीम का संतुलन बिगड़ा क्योंकि उसने दो आक्रामक बल्लेबाज गंवा दिए। दिल्ली के मौजूदा बल्लेबाजी क्रम में एकमात्र विकल्प आक्रामक ऑलराउंडर ललित यादव हैं जिन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के 30 से अधिक मैचों में 136 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। कैरी विकेटकीपर के रूप में प्रबल दावेदार हैं लेकिन आस्ट्रेलिया के लिए 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने सिर्फ छह छक्के जड़े हैं।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या