IPL 2019: प्लेऑफ से बाहर हुई केकेआर, सहायक कोच ने कबूली खिलाड़ियों में तनाव की बात

IPL 2019: दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स को सीजन के अंतिम लीग मैच में मुंबई इंडियंस ने 9 विकेट से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया और हैदराबाद को प्लेऑफ में एंट्री मिल गई।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 06, 2019 4:11 PM

Open in App

कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच साइमन कैटिच ने स्वीकार किया कि आईपीएल में मैदान पर उनकी टीम में तालमेल का अभाव था और लगातार छह हार के बाद सब कुछ बदलता चला गया। दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिये मुंबई को हराना था लेकिन टीम नौ विकेट से हारकर बाहर हो गई। कैटिच ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि मैदान पर तनाव था। पिछले कुछ मैचों से यह दिख रहा था। हमें एक ईकाई के रूप में इसका समाधान निकालना होगा।’’ 

उन्होंने कहा , ‘‘आईपीएल में टीम की एकजुटता सबसे अहम है और केकेआर को हमेशा इस पर गर्व रहा है। यह काफी सफल टीम है और हम आगे बेहतर प्रदर्शन के लिए पूरा प्रयास करेंगे।’’ इससे पहले स्टार हरफनमौला आंद्रे रसेल ने उन्हें बल्लेबाजी क्रम में ऊपर नहीं भेजे जाने समेत कप्तान दिनेश कार्तिक द्वारा लिये गए कुछ फैसलों की आलोचना की थी। कैटिच ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार उनकी रवानगी का अहम कारण रही, जिससे आखिरी मैच करो या मरो का हो गया और वानखेड़े स्टेडियम पर उनकी टीम का रिकॉर्ड वैसे भी खराब रहा है।

इस सीजन मुंबई अंकतालिका में नंबर-1, जबकि दूसरे स्थान पर चेन्नई की टीम रही। वहीं तीसरी और चौथे नंबर पर क्रमश: दिल्ली और हैदराबाद की टीमें रहीं। 7 मई को चेन्नई और मुंबई के बीच मैच खेला जाएगा, दोनों टीमों को फाइनल में पहुंचने के लिए 2-2 मौके मिलेंगे। वहीं दिल्ली और हैदराबाद के पास 1-1 मौका ही होगा। प्लेऑफ 7 मई से शुरू होंगे, जबकि फाइनल मैच 12 मई को खेला जाएगा।

(भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2019सनराइज़र्स हैदराबादमुंबई इंडियंसदिल्ली कैपिटल्सचेन्नई सुपर किंग्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या