IPL 2019: राजस्थान के खिलाफ कोहली ने पूरा किया ये खास शतक, बने ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस के लिए उतरने के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने एक अनूठा शतक पूरा किया।

By सुमित राय | Published: April 02, 2019 8:38 PM

Open in App

लगातार तीन मैच हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपना चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेल रही है। बैंगलोर के अलावा राजस्थान की टीम भी शुरुआती शुरुआती तीनों मैच हार चुकी हैं।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस के लिए उतरने के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने एक अनूठा शतक पूरा किया। कोहली बतौर कप्तान बैंगलोर के लिए 100वां मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। कोहली से पहले ये कारनामा एमएस धोनी और गौतम गंभीर ने किया था। धोनी ने बतौर कप्तान 162 मैच और गौतम गंभीर ने 129 मैच खेले हैं।

विराट कोहली का यह बेंगलोर के कप्तान के तौर पर 100वां मैच है। कोहली आरसीबी की ओर से साल 2008 से खेल रहे हैं और पिछले 7 सीजन से टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। हालांकि आरसीबी एक बार भी इस इस टी20 लीग की चैंपियन नहीं बन सकी है।

आरसीबी का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आईपीएल 2016 में रहा था, जब टीम फाइनल तक पहुंची थी। उस साल डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद ने फाइनल में हराकर खिताब पर कब्जा किया था।

आईपीएल की 8 टीमों के कप्तान जिन्होंने 50 से ज्यादा मैचों में अपनी टीम की कप्तानी की है उनमें से सबसे खराब रिकॉर्ड कोहली का ही है। विराट का अब तक के मैचों में जीत का प्रतिशत 45.45 ही रहा है जो अन्य कप्तानों की तुलना में सबसे खराब है।

भले ही कोहली ने राजस्थान के खिलाफ कप्तानी का रिकॉर्ड बना दिया, लेकिन बल्ले के साथ एक बार फिर फेल हो गए। इस मैच में कोहली 25 गेंदों में तीन चौके की मदद से 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

टॅग्स :विराट कोहलीक्रिकेट रिकॉर्डरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)एमएस धोनीगौतम गंभीर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या