IPL 2019: पाकिस्तानी फैंस तलाश रहे हैं आईपीएल देखने के रास्ते, सरकार ने लगाया है प्रसारण पर बैन

Pakistani fans: पाकिस्तानी फैंस ने सरकार द्वारा आईपीएल मैचों के प्रसारण पर रोक लगाए जाने के बाद इस टी20 लीग को देखने के लिए सोशल मीडिया पर विकल्प तलाश रहे हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 24, 2019 10:39 AM

Open in App

अपनी सरकार द्वारा देश में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के प्रसारण पर बैन लगाए जाने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट फऐंस सोशल मीडिया पर इस टी20 लीग को देखने के विकल्प तलाश रहे हैं। 

भारतीय कंपनियों द्वारा पिछले महीने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के प्रसारण से हाथ खींचने के बाद अब पाकिस्तान ने अपने देश में आईपीएल के मैचों के प्रसारण पर रोक लगा दी है।

पाकिस्तान में बहुत लोकप्रिय है आईपीएल

हालांकि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को 2008 के बाद से आईपीएल में खेलने के लिए कभी बुलाया नहीं गया है। लेकिन फिर भी ये टी20 लीग पाकिस्तान में बहुत देखी जाती है और वहां लोग इसे या तो निजी पाकिस्तानी स्पोर्ट्स चैनलों पर या भारतीय चैनलों पर देखते हैं। 

लेकिन 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के बिगड़ने के बाद से पाकिस्तान ने भारतीय कॉन्टेंट के चैनलों पर प्रसारण और भारतीय फिल्मों के सिनेमाघरों में दिखाए जाने पर बैन लगा दिया है। सरकार के निर्देश के बाद, पाकिस्तानी केबल ऑपरेटर्स और अन्य कंपनियों ने देश में सभी भारतीय स्पोर्ट्स चैनलों को ब्लॉक कर दिया है।

नाम न बताने की शर्त पर एक पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि सरकार ने जो भारत ने पीएसएल के दौरान किया था, वैसा ही करके सही किया है। उन्होंने हमारे टूर्नामेंट को क्षति पहुंचाने की कोशिश की और राजनीति और क्रिकेट को मिश्रित किया।'

पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद अहमद चौधरी ने हाल ही में घोषणा की थी कि आईपीएल का प्रसारण पाकिस्तान में नहीं होगा।

फवाद अहमद चौधरी ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल से कहा, 'पीएसएल के दौरान, जिस तरह से भारतीय कंपनियों और सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट के साथ व्यवहार किया, हम ये बर्दाश्त नहीं कर सकते कि आईपीएल को पाकिस्तान में दिखाया जाए।'

(PTI इनपुट्स के साथ)

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2019पाकिस्तान सुपर लीगपुलवामा आतंकी हमला

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या