IPL 2019, MI vs CSK: रोहित vs धोनी की जंग आज, दो सबसे कामयाब टीमों की भिड़ंत में किसने मारी है बाजी, जानें

MI vs CSK Preview: आईपीएल 2019 के 15वें मैच में बुधवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की भिड़ंत होगी, जानिए दोनों की भिड़ंत में कौन पड़ा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 3, 2019 11:12 AM2019-04-03T11:12:39+5:302019-04-03T14:48:52+5:30

IPL 2019: MI vs CSK Preview, Head to Head, Mumbai Indians eye win vs Chennai Super Kings at Wankhede | IPL 2019, MI vs CSK: रोहित vs धोनी की जंग आज, दो सबसे कामयाब टीमों की भिड़ंत में किसने मारी है बाजी, जानें

सीजन-12 में 03 अप्रैल को पहली बार होगी मुंबई और चेन्नई की भिड़ंत

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल सीजन-12 में पहली बार भिड़ेगी चेन्नई और मुंबई की टीमेंअब तक हुए 24 आईपीएल मैचों में मुंबई की टीम चेन्नई के खिलाफ 13-11 से आगे हैइस सीजन में चेन्नई की टीम अब तक तीन, जबकि मुंबई की टीम ने एक मैच जीता है

आईपीएल इतिहास की दो सबसे कामयाब टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2019 के 15वें मैच में बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेंगी। चेन्नई की टीम ने इस सीजन में अब तक अपने तीनों मैच जीते हैं, जबकि मुंबई की टीम तीन में से सिर्फ एक मैच जीत सकी है। ये सीजन-12 में इन दोनों टीमों की पहली भिड़ंत है। 

अगर पिछले मैचों पर नजर डालें तो चेन्नई सुपरकिंग्स ने कप्तान धोनी की 75 रन की नाबाद पारी की मदद से 20 ओवर में 175/5 का स्कोर बनाते हुए राजस्थान रॉयल्स को 8 रन से हराया था। वहीं मुंबई की टीम अपने पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ 176/7 का स्कोर बनाने के बावजूद 8 विकेट से हार गई थी। 

मुंबई को इस सीजन में एकमात्र जीत आरसीबी के खिलाफ 6 रन से मिली है, तो वहीं चेन्नई की टीम अब तक आरसीबी को 7 विकेट, दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से और राजस्थान को 8 रन से हरा चुकी है। 

मुंबई vs चेन्नई सुपरकिंग्स: हेड टू हेड

अगर आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुए मुकाबलों पर नजर डालें तो मुंबई की टीम चेन्नई पर भारी पड़ी है। अब तक इन दोनों के बीच खेले गए कुल 24 मैचों में से मुंबई ने 13 जबकि चेन्नई ने 11 मैच जीते हैं।

कुल मैच: 24
मुंबई इंडियंस ने जीते: 13
चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीते: 11

वानखेड़े में इन दोनों टीमों के बीच खेले गए 8 मैचों में से मुंबई इंडियंस ने 5 और चेन्नई सुपरकिंग्स ने 3 मैच जीते हैं।

वानखेड़े में कुल मैच: 8

मुंबई में जीते मैच: 5

चेन्नई ने जीते मैच: 3

चेन्नई की टीम इस सीजन में पहले तीनों मैच जीत चुकी है
चेन्नई की टीम इस सीजन में पहले तीनों मैच जीत चुकी है

मुंबई के सामने चेन्नई को रोकने की मुश्किल चुनौती

अब तक मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा का अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में न बदल पाना समस्या रही है। अब तक तीन पारियों में ओपनिंग करने वाले रोहित का उच्चतम स्कोर 48 रन ही रहा है। यही नहीं मुबई के मिडिल ऑर्डर ने भी दमदार प्रदर्शन नहीं किया है। इस सीजन में अब तक मुंबई की टीम नंबर 3, 4 और 5 पर खेलने वाले बल्लेबाजों की नौ पारियों से कुल 178 रन ही बना सकी है, जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल है। 

वहीं पहले तीन मैचों में अब तक चैंपियन की तरह खेली चेन्नई सुपरकिंग्स की नजरें लगातार चौथी जीत दर्ज करने पर होगी। मुंबई इंडियंस के अपने ही घर में खेलने के बावजूद चेन्नई को हराने के लिए बैट और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करना होगा।

मुंबई की सफलता का दारोमदार रोहित के कंधों पर

मुंबई की जीत में रोहित का औसत 45.53 जबकि हार में 19.69 रहा है। इस सीजन में अब तक मिली मुंबई को एकमात्र जीत में रोहित ने 48 रन की पारी खेली थी। साथ ही मुंबई को दुनिया भर में सभी फॉर्मेट्स में इस साल टॉप-5 सबसे कामयाब बल्लेबाजों में शामिल रहे क्विंटन डि कॉक से बड़े स्कोर की उम्मीद होगी।

मुंबई की कामयाबी <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/rohit-sharma/'>रोहित शर्मा</a> के इर्द-गिर्द घूमती है
मुंबई की कामयाबी रोहित शर्मा के इर्द-गिर्द घूमती है

चेन्नई को शेन वॉटसन और रैना से बड़े स्कोर की उम्मीद

चेन्नई की नजरें शेन वॉटसन और सुरेश रैना के बल्ले से बड़ा स्कोर निकलने पर होंगी। कप्तान धोनी शानदार फॉर्म में हैं और इस सीजन में दो शानदार पारियों से बिना आउट हुए 107 रन बना चुके हैं। 

वहीं दोनों टीमों के जिन गेंदबाजों पर नजरें होगीं, उनमें डेथ ओवर के विशेषज्ञ माने जाने वाले जसप्रीत बुमराह के कंधों पर ही मुंबई की गेंदबाजी का दारोमदार होगा। तो चेन्नई को कुछ ऐसी ही उम्मीद दीपक चाहर से होगी, जो पहले तीन मैचों में 4.67 के लाजवाब इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की है।

मैच का स्थान: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

मैच की तारीख और समय: 03 अप्रैल, 2019, भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैंक्लेघन, मयंक मार्कंडे, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।

चेन्नई सुपरकिंगस की संभावित प्लेइंग इलेवन: अंबाती रायुडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।

Open in app