IPL 2019: कोलकाता की भिड़ंत आज हैदराबाद से, जानिए अब तक कौन पड़ा है किस पर भारी

KKR VS SRH Preview: आईपीएल 2019 के दूसरे मैच में रविवार को कोलकाता और हैदराबाद की भिड़ंत होगी, जानिए अब तक दोनों की भिड़ंत में कौन पड़ा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 24, 2019 11:44 AM2019-03-24T11:44:16+5:302019-03-24T16:31:28+5:30

IPL 2019: KKR VS SRH Preview, Head to Head, Kolkata Knight Riders Eyes winning start against Sunrisers Hyderabad | IPL 2019: कोलकाता की भिड़ंत आज हैदराबाद से, जानिए अब तक कौन पड़ा है किस पर भारी

कोलकाता अपने घर में हैदराबाद के खिलाफ करेगी अभियान की शुरुआत

googleNewsNext
Highlightsकोलकाता की टीम हैदराबाद के खिलाफ करेगी अपने अभियान की शुरुआतदोनों के बीच हुए 15 मुकाबलों में केकआर ने 9 जबकि हैदराबाद ने 6 मैच जीते हैंकोलकाता की कप्तानी दिनेश कार्तिक और हैदराबाद की केन विलियम्सन के हाथों में है

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आईपीएल 2019 के अपने पहले मैच में रविवार (24 मार्च) को अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डंस में सनराजइर्स हैदराबाद के साथ खेलेगी। दोनों ही टीमें पिछले सीजन में टॉप-4 टीमों में शामिल थीं। 

सनराइजर्स की टीम पिछले सीजन में लीग मैचों के बाद अंक तालिका में टॉप रहते हुए प्लेऑफ में पहुंची थी जबकि केकेआर की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही थी। 

लेकिन केकेआर को जहां दूसरे क्वॉलिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से शिकस्त मिली तो वहीं हैदराबाद की टीम फाइनल में खुद चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों शिकस्त मिली थी।  

कैसा रहा है केकेआर vs सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड

कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेले गए कुल 15 मैचों में केकेआर ने 9 जबकि हैदराबाद ने 6 मैच जीते हैं। पिछले सीजन में लीग मैचों में इन दोनों ने एकदूसरे के खिलाफ एक-एक मैच जीता था, जबकि दूसरे क्वॉलिफायर में हुई तीसरी भिड़ंत में हैदराबाद ने कोलकाता को हरा दिया था।

हैदराबाद की टीम में हुई है डेविड वॉर्नर की वापसी

सनराइजर्स ने पिछले सीजन में खेली अपनी ज्यादातर टीम को बरकरार रखा है। 2016 की चैंपियन टीम पिछले साल बॉल टैम्परिंग बैन की वजह से नहीं खेले डेविड वॉर्नर की वापसी से मजबूत हुई है, साथ ही जॉनी बेयरेस्टो और मार्टिन गप्टिल के आने से भी उसकी बैटिंग मजबूत हुई है। 

फ्रेंचाइजी ने इस सीजन के लिए केन विलियम्सन को अपना कप्तान बनाया है, जो पिछले सीजन में भी टीम के कप्तान हैं।  

केकेआर ने किया है बेंच स्ट्रेंथ में बदलाव

दो बार की चैंपियन केकेआर ने अपनी पिछले सीजन की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन को बरकरार रखा है। लेकिन बेंस स्ट्रेंथ को लगभग बदल दिया है। केकेआर की बैटिंग से ज्यादा उसकी गेंदबाजी मजबूत है। उसके पास लोकी फर्गुसन, गैरी गर्नी और यारा पृथ्वीराज जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं।

सीजन शुरू होने से पहले ही केकेआर को तब झटका लगा, जब उसके दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे कंधे की चोट की वजह से बाहर हो गए, जबकि दो युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमेलश नागरकोटी भी चोट से उबरने के नाकाम रहे और उन्हें टूर्नामेंट से हटना पड़ा। 

इसके बाद केकेआर ने संदीप वारियर (केरल के तेज गेंदबाज) और केसी करियप्पा (कर्नाटक के स्पिन गेंदबाज) को रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया है।   

मैच स्थान: ईडन गार्डंस, कोलकाता

मैच का समय: भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

कोलकाता नाइटराइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नारायण, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, प्रासिध कृष्णा, हैरी गर्नी।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, रिद्धिमान साहा, शाकिब अल हसन मनीष पाण्डेय, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

Open in app