IPL 2019, KKR vs SRH: जीत से अभियान शुरू करना चाहेगी सनराइजर्स, डेविड वार्नर पर होंगी फैंस की निगाहें

IPL 2019, Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad, 2nd Match: वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने अपना एकमात्र आईपीएल खिताब 2016 में जीता था और 2017 में वह टीम के लिये सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाया था और अब वह स्टीव स्मिथ के साथ आईपीएल में वापसी के लिये तैयार है।

By भाषा | Published: March 23, 2019 4:01 PM

Open in App

IPL 2019, Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad: पिछले साल फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रविवार को 12वीं इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में दो बार की कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जिसमें सभी की निगाहें वापसी कर रहे डेविड वार्नर पर लगी होंगी।

वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने अपना एकमात्र आईपीएल खिताब 2016 में जीता था और 2017 में वह टीम के लिये सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाया था और अब वह स्टीव स्मिथ के साथ आईपीएल में वापसी के लिये तैयार है।

वार्नर और स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड़ के लिये एक साल का प्रतिबंध लगा था जबकि युवा कैमरन बैनक्रोफ्ट को नौ महीने तक प्रतिबंधित किया गया था। वार्नर और स्मिथ दोनों अपनी अपनी आईपीएल टीमों में प्रभाव छोड़ने की उम्मीद लगाये होंगे। हालांकि उसका प्रतिबंध 28 मार्च को समाप्त होगा लेकिन बायें हाथ का यह सलामी बल्लेबाज फ्रेंचाइजी लीग में खेल सकता है और वह शानदार प्रदर्शन के बूते ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में दावा ठोकने की उम्मीद लगाये होगा। जनवरी में बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान कोहनी में लगी चोट के लिये सर्जरी करा चुके वार्नर ने सिडनी क्लब रैंडी पीट्स के लिये शानदार वापसी करते हुए इस महीने के शुरू में वनडे मैच में 77 गेंद में शतक जड़ा।

पिछले चरण में वार्नर की अनुपस्थिति में टीम की अगुवाई कर उप विजेता बनाने वाले केन विलियमसन सनराइजर्स के कप्तान बरकरार रहेंगे। टीम अपनी गेंदबाजी की गहराई और वैरिएशन के लिये मशहूर है। भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी विभाग की अगुवाई करेंगे जबकि अफगानिस्तान के राशिद खान स्पिन आक्रमण के अगुवा होंगे।

सनराइजर्स ने शिखर धवन की जगह विजय शंकर, शाहबाज नदीम और अभिषेक शर्मा को शामिल किया लेकिन देखना होगा कि वे भारतीय सलामी बल्लेबाज के जाने से कैसे उबर पाते हैं। केकेआर की टीम में कप्तान दिनेश कार्तिक आईपीएल के मौके का फायदा उठाकर चयनकर्ताओं को आकर्षित करना चाहेंगे। गौतम गंभीर के जाने के बाद कार्तिक ने केकेआर की अगुवाई की और टीम पिछले साल दूसरे एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद से हारकर तीसरे स्थान पर रही।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)सनराइज़र्स हैदराबादकोलकाता नाईट राइडर्सक्रिकेट रिकॉर्डडेविड वॉर्नरक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाबीसीसीआईआईपीएल 2019

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या