IPL 2019, KKR vs MI: मुंबई के खिलाफ घरेलू मैदान पर आखिरी मैच खेलेगी केकेआर, जानें किसका पलड़ा भारी

कोलकाता और मुंबई के बीच यह मैच रविवार रात 8 बजे से कोलकाता के इडेन गार्डेन मैदान पर खेला जाएगा।

By भाषा | Published: April 28, 2019 11:01 AM2019-04-28T11:01:51+5:302019-04-28T11:01:51+5:30

IPL 2019, KKR vs MI: Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians Match Preview and Team Analysis | IPL 2019, KKR vs MI: मुंबई के खिलाफ घरेलू मैदान पर आखिरी मैच खेलेगी केकेआर, जानें किसका पलड़ा भारी

IPL 2019, KKR vs MI: मुंबई के खिलाफ घरेलू मैदान पर आखिरी मैच खेलेगी केकेआर, जानें किसका पलड़ा भारी

googleNewsNext

कोलकाता, 27 अप्रैल। मुंबई इंडियंस की टीम रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 47वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ जीत से प्लेऑफ स्थान पक्का करना चाहेगी। वहीं कोलकाता की टीम प्लेऑफ के दौर में बने रहने के लिए उतरेगी। कोलकाता और मुंबई के बीच यह मैच रविवार रात 8 बजे से कोलकाता के इडेन गार्डेन मैदान पर खेला जाएगा।

कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में पहले अर्धशतक से फार्म में वापसी की जिससे मुंबई इंडियंस ने शनिवार को महेंद्र सिंह धोनी के बिना उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स को 46 रन से मात दी। टीम चाहेगी कि रोहित उन्हें फिर से तेज शुरुआत कराएं। मुंबई का अंतिम चार में स्थान एक जीत के बाद पक्का हो जाएगा।

केकेआर ने पिछली बार मुंबई के खिलाफ चार साल पहले जीत हासिल की थी। मुंबई का केकेआर के खिलाफ जीत का रिकार्ड 18-5 है। लीग चरण में अब केवल तीन मैच बचे हैं, दोनों टीमें कल एक दूसरे से इस सत्र में पहली बार भिड़ रही हैं जिसका रिटर्न मैच पांच मई को होगा।

केकेआर ने 11 में से सात और लगातार छह मैच गंवा दिए हैं। दिनेश कार्तिक ने बढ़कर अगुवाई करते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 97 रन की पारी खेली जिससे टीम ने यहां पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स केा 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर दिया।

टीम अपनी हार के सिलसिले को तोड़ने की ओर थी लेकिन उसके तज गेंदबाज अच्छा नहीं कर सके और मेहमानों ने तीन विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की। अब तीन ही मैच बचे हैं तो केकेआर की टीम उम्मीद करेगी कि उसका प्रदर्शन बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छा रहे।

इस समय कुछ भी चीज शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी के पक्ष में नहीं चल रही जिससे 2009 में उनके निराशाजनक प्रदर्शन की याद ताजा हो जाती है जब टीम ने लगातार नौ मैच गंवा दिए थे और 10 मैच में हार गई थी। यह इस सत्र में केकेआर का घरेलू मैदान पर अंतिम मैच होगा और टीम दर्शकों के लिए इसमें बेहतर करना चाहेगी।

Open in app