IPL 2019: फाइनल मुकाबले में रन आउट हुए धोनी, साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह ने कही ये बात

IPL 2019: हार्दिक पंड्या द्वारा फेंके गए चेन्नई की पारी के 13वें ओवर की चौथी गेंद पर शेन वॉटसन ने लेग साइड पर शॉट खेलकर एक रन पूरा किया और...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 14, 2019 2:35 PM

Open in App

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से मात देकर खिताब अपने नाम किया। इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी जिस तरीके से रन आउट हुए, उसने विवाद खड़ा कर दिया। इस मामले पर साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी आखिरकार चुप्पी तोड़ दी है।

हरभजन सिंह ने कहा, "यह काफी मुश्किल था। हमें लग रहा था कि निर्णय धोनी के पक्ष में जाएगा। मेरे ख्याल से यह मैच का टर्निंग प्वाइंट था। इसके अलवा मुझे लगता है कि हमने अच्छा साझेदारियां नहीं की। लेकिन वॉटसन ने चमत्कारी ढंग से हमें जीत के इतना करीब पहुंच दिया था।"

हरभजन सिंह ने कहा कि उन्हें अब तक इस बात का यकीन नहीं हो रहा कि चेन्नई जीत के लिए 150 रन नहीं बना पाई। उन्होंने कहा, 'जहां तक फैन्स का नजरिया है, यह पैसा वसूल मैच था। लेकिन हमारे लिए यह दिल तोड़ने वाला मैच रहा।"

उन्होंने कहा, "हमारी शुरुआत अच्छी रही, लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरती रही और हमारे ऊपर दबाव बढ़ता गया। मैं अब भी यही सोच रहा हूं कि हम मैच कैसे हार गए। लेकिन सच यही है। मुंबई विजेता है।"

ये था मामला: हार्दिक पंड्या द्वारा फेंके गए चेन्नई की पारी के 13वें ओवर की चौथी गेंद पर शेन वॉटसन ने लेग साइड पर शॉट खेलकर एक रन पूरा किया। मिडविकेट से गेंदबाजी एंड पर फेंका गया थ्रो डीप एरिया में चला गया और वहां किसी फील्डर को न देख धोनी ने ओवरथ्रो पर रन लेने का फैसला किया। इस बीच ईशान किशन का डायरेक्ट थ्रो स्टंप्स पर जा लगा और उसी समय धोनी ने भी क्रीज में बल्ला रख दिया।

काफी रिप्ले देखने के बाद संदेह का लाभ बल्लेबाज को ना देते हुए थर्ड अंपायर निलेज लॉन्ग ने आखिरकार एमएस धोनी को रन आउट देने का फैसला किया। धोनी 8 गेंदों में 2 रन बनाकर रन आउट हो गए।

टॅग्स :आईपीएल 2019हरभजन सिंहएमएस धोनीचेन्नई सुपर किंग्समुंबई इंडियंस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या