IPL Final: आखिरी ओवर में कैसा था रोमांच, वीडियो में देखें मलिंगा ने 6 गेंदों में कैसे दिलाई मुंबई को जीत

मुंबई की ओर से मलिंगा ने आखिरी ओवर की जिम्‍मेदारी संभाली और क्रीज पर चेन्नई की ओर से वॉटसन और जडेजा थे। आइए हम आपको बता रहे हैं कि फाइनल मैच में आखिरी ओवर का रोमांच कैसा था।

By सुमित राय | Published: May 13, 2019 12:45 PM2019-05-13T12:45:48+5:302019-05-13T12:49:34+5:30

IPL 2019 Final : Sensational Lasith Malinga Final Over Helps MI Seal Historic Fourth Title | IPL Final: आखिरी ओवर में कैसा था रोमांच, वीडियो में देखें मलिंगा ने 6 गेंदों में कैसे दिलाई मुंबई को जीत

फाइनल में लसिथ मलिंगा ने चार ओवर में 49 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

googleNewsNext
Highlightsमुंबई ने चेन्नई को एक रन से हराकर आईपीएल खिताब अपने नाम किया।चेन्नई को जीत के लिए आखिरी ओवर में 9 रनों की जरूरत थी।मलिंगा ने आखिरी ओवर चेन्नई को 7 रन ही बनाने दिया और खिताब अपने नाम कर लिया।

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल मैच में चेन्नई को रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद एक रन से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक था और मैच के आखिरी ओवर में फैंस का दिल थम गया था।

पूरे मैच में दोनों टीमों ने काफी गलतियां की और मुंबई ने कई कैच छोड़ने के अलावा खराब फील्डिंग की, लेकिन आखिरी ओवर में पूरी बाजी पलट गई। 20वें ओवर में चेन्‍नई को जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी। मुंबई की ओर से लसिथ मलिंगा ने आखिरी ओवर की जिम्‍मेदारी संभाली और क्रीज पर चेन्नई की ओर से शेन वॉटसन और रवींद्र जडेजा थे। आइए हम आपको बता रहे हैं कि फाइनल मैच में आखिरी ओवर का रोमांच कैसा था।

ऐसा था आखिरी ओवर में रोमांच-

20वें ओवर की पहली गेंद : मलिंगा ने लेग स्‍टंप पर यॉर्कर गेंद डाली, लेकिन वॉटसन ने उसे लॉन्ग ऑन की दिशा में शॉट खेल दिया और एक रन ले लिया। अब चेन्नई को जीत के लिए पांच गेंदों में 8 रन की जरूरत थी।

20वें ओवर की दूसरी गेंद : मलिंगा ने मिडिल स्‍टंप पर नीची फुलटॉस गेंद फेंकी, जिसे जडेजा ने गेंदबाज की दिशा खेलकर 1 रन ले लिया। अब चेन्‍नई को 4 गेंदों में 7 रन की जरूरत थी।

20वें ओवर की तीसरी गेंद : मलिंगा ने लेग स्‍टंप के बाहर यॉर्कर डाली, जिसे वॉटसन ने लॉन्ग ऑन की दिशा में खेल दिया और तेजी से दो रन ले लिए। अब चेन्नई को जीत के लिए 3 गेंदों में 6 रन की जरूरत थी।

20वें ओवर की चौथी गेंद : मलिंगा ने ऑफ स्‍टंप के बाहर यॉर्कर डाली, जिसे वॉटसन ने प्‍वाइंट की दिशा में खेलकर आसानी से एक रन ले लिया। लेकिन यहां जडेजा ने दूसरा रन लेने के लिए जोर डाला और दोनों दूसरे रन के लिए भागे, लेकिन डीप में मौजूद क्रुणाल पंड्या ने विकेटकीपर डिकॉक को सटीक थ्रो दिया और उन्होंने गिल्लियां उड़ा दी। वॉटसन के आउट होने के बाद अब चेन्‍नई को दो गेंदों में चार रन की जरूरत थी।

20वें ओवर की पांचवीं गेंद : मलिंगा ने लेग स्‍टंप लाइन पर नीची फुलटॉस गेंद डाली, जिसे वॉटशन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए शार्दुल ठाकुर ने ने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वायर की दिशा में शॉट खेलकर दो रन दे लिया। अब चेन्नई को जीत के लिए आखिरी गेंद पर एक रन की जरूरत थी।

20वें ओवर की छठी गेंद : आखिरी गेंद के लिए मलिंगा और कप्‍तान रोहित ने समय लेकर काफी विचार-विमर्श किया और धीमी गति की यॉर्कर गेंद मिडिल स्‍टंप पर डाली, लेकिन शार्दुल लेग साइड पर शॉट खेलने में नाकाम रहे। मलिंगा की जोरदार अपील पर अंपायर ने ऊंगली उठाई और शार्दुल ठाकुर आउट हो गए।

Open in app