IPL 2019, CSK vs RCB: आरसीबी की नजरें पहले खिताब पर, विराट कोहली उतार सकते हैं ये 11 खिलाड़ी

RCB Predicted XI: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल 2019 के पहले मैच में आरसीबी की टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में उतार सकती है ये 11 खिलाड़ी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 23, 2019 12:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल 2019 के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंतआरसीबी ने चेन्नई के खिलाफ 2014 के बाद से नहीं जीता है कोई मैचइस मैच में आरसीबी स्टोइनिस की जगह कोलिन डि ग्रैंडहोम को दे सकती है मौका

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के उद्घाटन मुकाबले में शनिवार (23 मार्च) को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उतरेगी। आरसीबी की टीम स्टार खिलाड़ियों से भरी होने के बावजूद इस टूर्नामेंट के इतिहास में एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। 

आईपीएल सीजन-12 से पहले उन्होंने अपनी टीम में शिमरोन हेटमायेर, मार्कस स्टोइनिस और भारतीय बल्लेबाज शिवम दूबे को शामिल करते हुए उसे और मजबूती देने की कोशिश की है। 

आइए एक नजर डालते हैं आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

सीएसके के खिलाफ मैच के लिए आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन

1.विराट कोहली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 2008 में आईपीएल के पहले सीजन से ही आरसीबी से जुड़े रहे हैं। कोहली आरसीबी के लिए लगातार रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से रहे हैं। चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में सबकी नजरें इस स्टार बल्लेबाज पर ही होंगी।

2.पार्थिव पटेल: बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने आरसीबी के लिए टॉप ऑर्डर में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पटेल के कंधों पर आरसीबी को खासतौर पर पावरप्ले में दमदार प्रदर्शन की जिम्मेदारी होगी।

3.एबी डिविलियर्स: इस स्टार दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने हाल ही में खेले गए मजानसी कप में 10 मैचों में 31.33 के औसत और 162.06 के स्ट्राइक रेट से 282 रन बनाए हैं। अब इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके डिविलियर्स की नजरें इस सीजन में एक और धमाकेदार प्रदर्शन पर होगी।

4.शिमरोन हेटमायेर: पहली बार आईपीएल खेल रहे इस युवा विंडीज बल्लेबाज को उनके पावरहिटिंग के लिए जाना जाता है। अगर हेटमायेर का बल्ला चला तो आरसीबी की प्लेऑफ की राह आसान हो जाएगी।

5.कोलिन डि ग्रैंडहोम: न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी के चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की जगह लेने की उम्मीद है, जो अभी पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में खेली जा रही वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं।

6.शिवम दूबे: मुंबई का ये ऑलराउंडर आईपीएल में डेब्यू को तैयार है। आरसीबी ने उन्हें 5 करोड़ रुपये की भारीभरकम कीमत में खरीदा है। रणजी ट्रॉफी में गेंद और बैट से जोरदार प्रदर्शन के बाद उनकी नजरें आरसीबी के लिए भी छाप छोड़ने पर होंगी।

7.वॉशिंगटन सुंदर: पिछले सीजन में सुंदर आरसीबी के लिए कमाल नहीं दिखा पाए थे। लेकिन टीम इस युवा ऑलराउंडर को इस सीजन में अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए कुछ मैचों में मौका दे सकती है।

8.नाथन कॉल्टर नाइल: कॉल्टर नाइल भारत के खिलाफ हाल ही में हुई वनडे सीरीज में कामयाब नहीं रहे लेकिन आईपीएल में उनके दमदार प्रदर्शन को देखते हुए आरसीबी ने उन्हें मौका दे सकती है।

9.उमेश यादव: अपनी धारदार गेंदबाजी से इस साल अपनी टीम विदर्भ को रणजी चैंपियन बनाने वाले उमेश यादव से आरसबी को वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। साथ ही उमेश की नजरें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन से वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की करने पर होगी।

10.युजवेंद्र चहल: चहल पिछले कुछ सीजन से आरसीबी का सबसे मारक हथियार रहे हैं। 23.56 के औसत से 82 आईपीएल विकेट इस कलाई के स्पिनर की प्रतिभा साबित करते हैं। उनसे आरसीबी को दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

11.मोहम्मद सिराज: आरसीबी के पास वैसे तो कुलवंत खेजरोलिया के रूप में एक बेहतरीन गेंदबाजी विकल्प है, लेकिन सीजन के पहले मैच में वह मोहम्मद सिराज पर भरोसा जता सकते हैं।   

टॅग्स :रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरचेन्नई सुपर किंग्सआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)विराट कोहलीयुजवेंद्र चहलएबी डिविलियर्सशिमरोन हेटमायेर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या