CSK vs MI: मुंबई के खिलाफ जीत से शीर्ष स्थान मजबूत करना चाहेगी चेन्नई, जानें किस टीम का पलड़ा है भारी

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2019 का 44वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: April 25, 2019 11:27 PM

Open in App

चेन्नई, 25 अप्रैल। चेन्नई सुपरकिंग्स भले ही प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जरूरी 16 अंक के कट-ऑफ तक पहुंच गई हो लेकिन वह शुक्रवार को चेन्नई में मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले आईपीएल मैच में जीत के जरिए शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत करना चाहेगी। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2019 का 44वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा।

इस सीजन में मुंबई और चेन्नई का प्रदर्शन

एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने दो हार के बाद फिर से वापसी की। उसने शेन वॉटसन की आक्रामक पारी की बदौलत मंगलवार की रात को अपने घरेलू मैदान में सनराइजर्स हैदराबाद पर छह विकेट से जीत हासिल की। अब मेजबान टीम मुंबई के खिलाफ भी इसी लय को जारी रखना चाहेगी। वहीं मेहमान टीम 10 मैचों में 12 अंक से तीसरे स्थान पर है, वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद यहां पहुंची है और प्लेऑफ की दौड़ में खुद को बनाए रखने के लिए बेताब होगी।

चेन्नई Vs मुंबई के बीच आईपीएल का रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच अब तक आईपीएल में कुल 27 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 15 मैचों में मुंबई ने जीत दर्ज की है और चेन्नई को 12 मैचों में जीत नसीब हुई है।

चेन्नई के सामने होगी ये बड़ी चुनौतियां

चेन्नई सुपरकिंग्स ने वॉटसन की फॉर्म में वापसी का स्वागत किया, लेकिन टीम उम्मीद कर रही होगी कि सुरेश रैना, अंबाती रायुडू और केदार जाधव नॉकआउट चरण से पहले फॉर्म में आ जाएं। जाधव का फॉर्म में वापसी करना अहम है, क्योंकि विश्व कप इस टूर्नामेंट के बाद ही है। गेंदबाजों ने अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता में बड़ी भूमिका अदा की है, विशेषकर घरेलू मैदान पर जहां की पिच काफी धीमी है।

चेन्नई के पास है ये शानदार गेंदबाजी

काफी सुधार करने वाले दीपक चाहर आने वाले मैचों में शुरुआत और अंतिम ओवरों में अपनी चतुर गेंदबाजी से काफी अहम होंगे। 16 विकेट चटकाकर टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर चल रहे गेंदबाज इमरान ताहिर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में विकेट नहीं चटका सके, लेकिन इस दक्षिण अफ्रीकी अनुभवी क्रिकेटर से साथी स्पिनरों रवींद्र जडेजा और हरभजन सिंह के साथ मिलकर मुंबई इंडियंस के ताकतवर बल्लेबाजी लाइन अप को तोड़ने की उम्मीद की जाएगी।

मुंबई को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की होगी जरूरत

मुंबई इंडियंस के लिए सफर अभी तक उतार चढ़ाव भरा रहा है और शुरुआती चरण के अंत में उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत होगी। रोहित शर्मा के रूप में टीम के पास चतुर कप्तान है जो आगे बढ़कर टीम की अगुवाई करता है और साथ ही उनके पास मजबूत बल्लेबाजी इकाई है, जिसमें क्विंटन डि कॉक, कीरोन पोलार्ड और पंड्या बंधु शामिल हैं।

बुमराह एंड कंपनी के सामने होगी ये चुनौती

जसप्रीत बुमराह एंड कंपनी भी चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी से सतर्क होगी, जिसमें शेन वॉटसन ने फॉर्म में वापसी कर ली है और इसमें भरोसेमंद एमएस धोनी भी मौजूद हैं। तीन बार की दो चैंपियन टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा। (न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)

टॅग्स :आईपीएल 2019चेन्नई सुपर किंग्समुंबई इंडियंसएमएस धोनीरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या