IPL 2019: चेन्नई सुपरकिंग्स को लगा जोरदार झटका, ये स्टार तेज गेंदबाज हुआ बाहर

Lungi Ngidi: चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल सीजन शुरू होने से पहले जोरदार झटका लगा है, पिछले सीजन में कमाल करने वाले दक्षिण अफ्रीकी स्टार तेज गेंदबाज हुए बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 21, 2019 10:22 AM2019-03-21T10:22:28+5:302019-03-21T10:22:28+5:30

IPL 2019: Big blow for Chennai Super Kings, as Lungi Ngidi ruled out of tournament | IPL 2019: चेन्नई सुपरकिंग्स को लगा जोरदार झटका, ये स्टार तेज गेंदबाज हुआ बाहर

चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज लुंगी एंगीडी हुए बाहर

googleNewsNext

धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल 2019 शुरू होने से पहले करारा झटका लगा है। पिछले सीजन में चेन्नई को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एंगीडी चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

पिछले सीजन में चेन्नई के लिए स्टार साबित हुए लुंगी एंगीडी के इस सीजन में भी धोनी की टीम के प्रमुख गेंदबाज होने की संभावना थी लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से वह कम से कम चार हफ्तों के लिए बाहर हो गए हैं।

एंगीडी हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की घरेलू वनडे सीरीज टीम का हिस्सा थे और उन्हें ये चोट पांचवें वनडे के दौरान लगी थी। इसके बाद वह श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 की टीम से भी बाहर हो गए थे, जिसके बाद उन्हें चार हफ्तों के आराम की सलाह दी गई।

दक्षिण अफ्रीका टीम के मैनेजर ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की कि एंगीडी मांसपेशियों के खिंचाव से पीड़ित हैं और उनके भारत जाने की संभावना नहीं है।

एंगीडी को चेन्नई सुपरकिंग्स द्वारा 2017 आईपीएल नीलामी में खरीदा गया था। वह 2018 में चेन्नई के लिए सात मैच खेले जिसमें उन्होंने 11 विकेट झटके। वह पिछले साल पूरे सीजन चेन्नई के प्रमुख तेज गेंदबाज रहे थे और हर किसी को अपनी निरंतरता से प्रभावित किया था।

एंगीडी के बाहर होने के बाद उनकी जगह डेथ ओवर विशेषज्ञ गेंदबाज की तलाश करना चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए मुश्किल काम होगा। 

चेन्नई सुपरकिंग्स के पास दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, मोहित शर्मा और केएम आसिफ के रूप में भारतीय तेज गेंदबाज हैं जबकि विदेशी गेंदबाजों में ड्वेन ब्रावो और डेविड विली शामिल हैं, जबकि शेन वॉटसन को भी एक अतिरिक्त गेंदबाज के तौर पर प्रयोग किया जा सकता है। 

Open in app