IPL 2019: नीलामी का समय तय, दिसंबर में इन दो तारीखों पर जयपुर में लगेगी खिलाड़ियों की बोली: रिपोर्ट

IPL 2019: आईपीएल 2019 के लिए नीलामी की तारीखें तय हो गई हैं, अगले साल के लिए खिलाड़ियों की बोली दिसंबर में जयपुर में लगेगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 06, 2018 6:16 PM

Open in App

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन के लिए नीलामी 17 और 18 दिसंबर को हो जयुपर में हो सकती है। पिछले बार तीन दिनों तक चली नीलामी के इस बार सिर्फ दो ही दिन चलेगी क्योंकि टीमों को ज्यादा संख्या में खिलाड़ियों की जरूरत नहीं है क्योंकि इसी साल जनवरी में मेगा नीलामी हो चुकी है। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रेंचाइजी चाहती हैं कि नीलामी से पहले उन्हें अगले साल के आईपीएल के आयोजन स्थल के बारे में बताया जाए। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए आईपीएल 2019 का पूरा टूर्नामेंट या इसके कुछ हिस्सों के भारत के बाहर आयोजित होने की संभावना है। 

2009 में भी लोकसभा चुनावों की वजह से आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में हुआ था जबकि 2014 में लोकसभा चुनावों की वजह से आईपीएल के कुछ मैचों का आयोजन यूएई में हुआ था। 

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, 'फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, हम आयोजन स्थल के बारे में जानने के बाद नीलामी करवाना चाहते थे, जिससे हम उसी के अनुसार अपने खिलाड़ी चुन सकें। लेकिन बीसीसीआई की अपनी टाइमलाइन है।' आयोजन स्थल के बारे में जानने से फ्रेंचाइजी को उन खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिलेगा जिन्हें वे नीलामी में खरीदना चाहते हैं।

इस बीच नीलामी से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने शिखर धवन को दिल्ली डेयरडेविल्स को बेचने का फैसला किया है। धवन ने दिल्ली के साथ 2008 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद वह मुंबई इंडियंस और डेक्कन चार्जर्स के लिए खेले थे। धवन को 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। 

वहीं अन्य बदलावों में क्विंटन डि कॉ को मुंबई इंडियंस ने खरीदा है जबकि मनदीप सिंह मार्कर्स स्टोइनिस के बदले में किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़े हैं। माइक हेसन को ब्रैड हॉज की जगह किंग्स इलेवन पंजाब का कोच बनाया गया है और पिछले तीन सीजन से पंजाब के मेंटर रहे वीरेंद्र सहवाग  ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)बीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या