IPL 2018: रवींद्र जडेजा ने किया खुलासा, मैच से पहले धोनी देते हैं ये खास जीत का मंत्र

चेन्नई सुपरकिंग्स ने बैन हटने के बाद दो साल बाद आईपीएल में वापसी की है और 10 मैचों के बाद टीम बेहद मजबूत स्थिति में है।

By विनीत कुमार | Published: May 7, 2018 03:25 PM2018-05-07T15:25:04+5:302018-05-07T15:26:29+5:30

ipl 2018 ravindra jadeja reveals csk captain ms dhoni mantra of winning | IPL 2018: रवींद्र जडेजा ने किया खुलासा, मैच से पहले धोनी देते हैं ये खास जीत का मंत्र

Ravindra Jadeja

googleNewsNext

नई दिल्ली, 7 मई: क्रिकेट की दुनिया के बेहद सफल खिलाड़ियों में शुमार और टीम इंडिया के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी का जादू आईपीएल-2018 में नजर आ रहा है। चेन्नई सुपरिकंग्स के कप्तान धोनी न केवल विकेटकीपिंग बल्कि अपनी कप्तानी और बल्ले से भी दूसरी टीमों को परेशानी में डाल रहे हैं। आखिरी बतौर कप्तान धोनी की सफलता का राज क्या है, इसका खुलासा अब रवींद्र जडेजा ने किया है। 

आईपीएल20 डॉट कॉम से बात करते हुए जडेजा ने बताया कि धोनी ऐसे कप्तान नहीं हैं जो हार के लिए किसी एक खिलाड़ी को जिम्मेदार ठहराते हैं। इसके उलट वह सामूहिक जिम्मेदारी और प्रदर्शन की बात करते हैं। जडेजा ने कहा, 'हम हारें या जीते, हमारा मोटिव होता है कि हम किसी एक को इसके लिए जिम्मेदार न ठहराएं। नतीजा जो भी आता है वह पूरे टीम के कारण आता है। यही हमारा मंत्र है। यही पूरी टीम को बांधे रखता है।' (और पढ़ें- IPL Video: सनराइजर्स के खिलाफ मैच से पहले कोहली समेत RCB टीम ने उठाया हैदराबादी बिरयानी का लुत्फ)

जडेजा ने आगे बताया, 'माही भाई हमेशा कहते हैं कि हम जीतेंगे साथ ही और हारेंगे भी साथ ही। जब आपका कप्तान इतना भरोसा आप में दिखाता है और कहता है कि हार या जीत में हम साथ ही रहेंगे तो यह वाकई शानदार है।'

चेन्नई सुपरकिंग्स ने बैन हटने के बाद दो साल बाद आईपीएल में वापसी की है और 10 मैचों के बाद टीम बेहद मजबूत स्थिति में है। चेन्नई के फिलहाल 14 अंक हैं प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है। धोनी भी इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं और तीन अर्धशतक समेत 360 रन बना चुके हैं। टीम को अब अगला मैच 11 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। (और पढ़ें- IPL 2018: BCCI के फैसले ने भुवनेश्वर को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने से रोका?)

Open in app