IPL की ओपनिंग सेरेमनी में धोनी और रोहित को छोड़ नहीं मौजूद होगा कोई कप्तान

पिछले साल तक आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में सभी टीमों के कप्तान मौजूद होते थे।

By विनीत कुमार | Published: March 21, 2018 04:57 PM2018-03-21T16:57:19+5:302018-03-21T17:22:04+5:30

ipl 2018 opening ceremony all 8 teams captain will not attend opening ceremony baring rohit sharma and dhoni | IPL की ओपनिंग सेरेमनी में धोनी और रोहित को छोड़ नहीं मौजूद होगा कोई कप्तान

आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी

googleNewsNext

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैसला किया है कि अगले महीने से शुरू हो रहे आईपीएल-11 के उद्घाटन समारोह में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़कर किसी और टीम के कप्तान के मौजूद रहने की जरूरत नहीं है। आईपीएल-11 का उद्घाटन समारोह 7 अप्रैल को मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम में होना है और इसी दिन मुंबई और चेन्नई के बीच इस सीजन का पहला मैच भी खेला जाएगा।

माना जा रहा है कि उद्घाटन समारोह से एक दिन पहले 6 अप्रैल को सभी 8 कप्तान एक खास वीडियो शूट करेंगे और फिर उसी शाम अपने-अपने मैचों के लिए तय स्थान पर पहुंच जाएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार कार्यक्रम में यह बदलाव लॉजिस्टिक में हुई गलती के कारण किया गया है। (और पढ़ें- ICC के फैसले से स्मिथ नाखुश, कहा- 'वीडियो में जो दिखा, रबादा ने उससे कहीं ज्यादा तेज मारा था')

दरअसल, ओपनिंग के अगले ही दिन चार टीमों के मैच हैं। इसमें 8 अप्रैल को मोहाली में शाम 4 बजे से दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आमने-सामने होगी। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम कोलकाता में रात 8 बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेगी। हालांकि, पिछले साल तक आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी पहले मैच से एक दिन पहले आयोजित हो जाता था और सभी कप्तान इसमें मौजूद रहते थे। यही नहीं, ओपनिंग समारोह के दौरान सभी कप्तान 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' के संकल्प पर हस्ताक्षर करते थे।

एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'आईपीएल टीमों को अपना होमवर्क करना चाहिए था। वे गौतम गंभीर और रविचंद्रन अश्विन को दोपहर में होने वाले मैच से एक दिन पहले बुला रहे हैं। यह ठीक नहीं है।' (और पढ़ें- हरभजन सिंह के नए गाने की जमकर हो रही तारीफ, कोहली-सचिन ने कही ये बातें)

बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार, 'अगर अश्विन और गंभीर ओपनिंग सेरेमनी में मौजूद रहते हैं तो वे देर शाम रात 9 बजे मुंबई से दिल्ली की फ्लाइट पकड़ सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि मुंबई से चंडीगढ़ की उस समय कोई फ्लाइट नहीं है। अब दिल्ली से रविवार सुबह भी वे कोई फ्लाइट नहीं पकड़ सकते क्योंकि चंडीगढ़ एयरपोर्ट बंद होगा। ऐसे में वे रात में ही या फिर सुबह में कार से चंडीगढ़ के लिए निकल सकते हैं लेकिन चूकी शाम 4 बजे से मैच है, इसलिए यह खतरनाक साबित भी हो सकता है।'

ऐसे ही विराट कोहली और दिनेश कार्तिक के भी उसी दिन शाम 8 बजे से मैच हैं। इस पूरे मसले पर बीसीसीआई के कार्यकारी प्रेसिडेंट सीके खन्ना ने कहा, 'हम जानते हैं कि कुछ लॉजिस्टिक मुद्दे हैं। इन्हें जल्द ही खत्म कर लिया जाएगा। सभी कप्तानों को एक दिन पहले बुला लिया जाएगा और उनसे जुड़ी चीजें शूट करने के बाद ओपनिंग सेरेमनी में दिखाई जाएगी।' (और पढ़ें- कोच्चि नहीं अब तिरुवनंतपुरम में होगा भारत-वेस्टइंडीज वनडे मैच, सचिन-सौरव ने बनाया था दबाव)

Open in app