IPL 2018, KXIP vs RCB: शानदार गेंदबाजी के बाद कोहली-पार्थिव की धमाकेदार पारी, आरसीबी ने पंजाब को 10 विकेट से हराया

KXIP vs RCB: किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए आईपीएल 2018 के 48वें मुकाबले का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: May 14, 2018 07:24 PM2018-05-14T19:24:43+5:302018-05-14T22:47:23+5:30

IPL 2018, KXIP vs RCB: Kings XI Punjab vs Royal Challengers Bangalore 48th Match Live Update and Live Score | IPL 2018, KXIP vs RCB: शानदार गेंदबाजी के बाद कोहली-पार्थिव की धमाकेदार पारी, आरसीबी ने पंजाब को 10 विकेट से हराया

IPL 2018, KXIP vs RCB: Kings XI Punjab vs Royal Challengers Bangalore 48th Match Live Update and Live Score

googleNewsNext

इंदौर, 14 मई। आईपीएल 2018 के 48वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार गेंदबाजी के बाद धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया। बैंगलोर के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पंजाब को 15 ओवरों में 88 रनों पर ढेर कर दिया और फिर 8.1 ओवरों में बिना विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

पंजाब टीम : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), करुण नायर, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एरॉन फिंच ,मयंक अग्रवाल, बरिन्दर शरण, मोहित शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, एंड्रयू टाई। 

बैंगलोर टीम : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोइन अली, अब्राहम डिविलियर्स, मंदीप सिंह, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, सरफराज खान, टिम साउथी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।


KXIP vs RCB लाइव अपडेट -

- 89 रनों के लक्ष्य को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बिना कोई विकेट गंवाए 8.1 ओवर हासिल कर लिया और पंजाब की टीम को 10 विकेट से मात दी। बैंगलोर की ओर से विराट कोहली ने 28 गेंद में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 48 रनों की नाबाद और पार्थिव पटेल ने 22 गेंदों में 7 चौके की मदद से 40 रनों की नाबाद पारी खेली।


- 7 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्कोर बिनी किसी नुकसान के 79 रन, क्रीज पर विराट कोहली और पार्थिव पटेल मौजूद।

- 6 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्कोर बिनी किसी नुकसान के 66 रन, क्रीज पर विराट कोहली और पार्थिव पटेल मौजूद।


- 4 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्कोर बिनी किसी नुकसान के 39 रन, क्रीज पर विराट कोहली और पार्थिव पटेल मौजूद।

- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने की शुरू की पारी। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने की गेंदबाजी की शुरुआत।


- 16.1 ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 88 रन बनाकर ऑल आउट। यह इस आईपीएल का दूसरा न्यूनतम स्कोर है, इससे पहले मुंबई की टीम हैदराबाद के खिलाफ 87 रन बना पाई थी।

- 16वें ओवर की पहली गेंद पर अंकित राजपूत 1 रन बनाकर हुए रन आउट।

- 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहित शर्मा 3 रन बनाकर हुए रन आउट।

- 13 ओवर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 80 रन, क्रीज पर अक्षर पटेल और मोहित शर्मा मौजूद।

- 13वें ओवर की चौथी गेंद पर उमेश यादव ने एंड्रयू टाई को आउट कर आठवां झटका दिया। टाई खाता भी नहीं खोल पाए।

- 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान रविचंद्रन अश्विन बिना खाता खोले रन आउट हुए।

- मोइन अली ने 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एरॉन फिंच को आउट कर पंजाब को दिया छठा झटका। फिंच 24 गेंदों में 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 10 ओवर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 65 रन, क्रीज पर एरॉन फिंच और अक्षर पटेल मौजूद।

- 9वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने मयंक अग्रवाल को आउट कर पंजाब को दिया पांचवां झटका। मयंक 6 गेंदों में 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर युजवेंद्र चहल ने मार्कस स्टॉइनिस को आउट कर पंजाब को दिया तीसरा झटका। मार्कस स्टॉइनिस 3 गेंदों में 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- छह ओवर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 47 रन। क्रीज पर एरॉन फिंच और मार्कस स्टॉइनिस मौजूद।

- छठे ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने करुण नायर को आउट कर किंग्स इलेवन पंजाब को दिया तीसरा झटका। करुण नायर 3 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- पांचवें ओवर की तीसरी और आखिरी गेंद पर उमेश यादव ने केएल राहुल और क्रिस गेल को किया आउट। केएल राहुल 15 गेंदों में 21 रन और क्रिस गेल 14 गेंदों में 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- चार ओवर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब को स्कोर बिना किसी नुकसान के 28 रन, क्रीज पर क्रिस गेल और केएल राहुल मौजूद।

- दो ओवर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब को स्कोर बिना किसी नुकसान के 7 रन, क्रीज पर क्रिस गेल और केएल राहुल मौजूद।

- किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से क्रिस गेल और केएल राहुल ने शुरू की पारी। बैंगलोर की ओर से उमेश यादव ने की गेंदबाजी की शुरुआत।


- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला। रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पहले करेगी बल्लेबाजी।

- इस मैच में आरसीबी लगातार हार के बाद दिल्ली के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज कर पहुंची है तो शुरुआती चरण में शानदार प्रदर्शन करने वाली पंजाब की टीम लगातार हार के बाद जूझती नजर आ रही है।

- किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अंक तालिका में 11 मैचों में 6 में जीत दर्ज कर 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। वहीं प्लेऑफ के लिए जूझ रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इतने ही मैचों में चार मैच जीतकर आठ अंकों के साथ सातवें नंबर पर है।

- किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2018 का 48वां मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम पर होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

पंजाब टीम : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), करुण नायर, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एरॉन फिंच ,मयंक अग्रवाल, बरिन्दर शरण, मोहित शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, एंड्रयू टाई। 

बैंगलोर टीम : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोइन अली, अब्राहम डिविलियर्स, मंदीप सिंह, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, सरफराज खान, टिम साउथी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल। 

Open in app