इस गेंदबाज ने फेंका IPL 2018 का पहला मेडन ओवर, स्विंग से बल्लेबाज को किया परेशान

आईपीएल में बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं, लेकिन कई ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने बल्लेबाजों को एक भी रन चुराने का मौका नहीं दिया।

By सुमित राय | Published: April 16, 2018 8:51 PM

Open in App

आईपीएल शुरू होते ही चौकों-छक्कों की बरसात होना आम बात है। आईपीएल में बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं और गेंदबाजों की जमकर धुनाई होती है। लेकिन कई ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने बल्लेबाजों को एक भी रन चुराने का मौका नहीं दिया। दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी अपना नाम ऐसे गेंदबाजों कि लिस्ट में दर्ज करा लिया है, जिन्होंने आईपीएल में मेडन ओवर डाले हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सोमवार को खेले गए आईपीएल के 13वें मुकाबले ट्रेंट बोल्ट ने यह कारनामा किया और अपने ओवर में कोलकाता के बल्लेबाज क्रिस लिन को एक भी रन बनाने का मौका नहीं दिया।

दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले ओवर में गेंदबाजी करने आए ट्रेंट बोल्ट। वहीं कोलकाता की ओर से बल्लेबाजी के लिए क्रिस लिन और सुनील नरेन आए व स्ट्राइक लिया क्रिस लिन ने। पहले ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी की और अपने स्विंग से क्रिस लिन को काफी परेशान किया। इस ओवर में क्रिस लिन एक भी रन नहीं बना पाए।

अब तक के आईपीएल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड प्रवीण कुमार के नाम है। उन्होंने आईपीएल में खेले 119 मैचों में 420.4 ओवर में 14 मेडन ओवर डाले हैं, जिसमें 36.12 की औसत से 90 विकेट झटके हैं। प्रवीण कुमार का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर 3 विकेट रहा है।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)क्रिकेट रिकॉर्डट्रेंट बोल्टडेल्ही डेयरडेविल्सकोलकाता नाईट राइडर्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या