IPL 2018: नीलामी के समय वॉशरूम में खुद को बंद कर लिया था इस खिलाड़ी ने, केकेआर ने खरीदा

अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपने गेंदबाजी से सबको हैरान करने वाला यह तेज गेंदबाज नीलामी से समय नर्वस था।

By विनीत कुमार | Published: January 29, 2018 02:07 PM2018-01-29T14:07:46+5:302018-01-29T14:13:51+5:30

ipl 2018 auction kamlesh nagarkoti under 19 says sat inside bathroom during bidding | IPL 2018: नीलामी के समय वॉशरूम में खुद को बंद कर लिया था इस खिलाड़ी ने, केकेआर ने खरीदा

आईपीएल नीलामी 2018

googleNewsNext

आईपीएल-2018 के लिए नीलामी में 3.2 करोड़ में कई ऐसे खिलाड़ी बिके जो पहली बार इस मालामाल लीग में खेलेंगे। खासकर अंडर-19 टीम के उन खिलाड़ियों पर सभी की खास नजर थी जिन्होंने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अंडर-19 टीम के तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी भी इनमें से एक हैं जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.2 करोड़ में खरीदा।

नागरकोटी ने खुद को वॉशरूम में बंद कर लिया

कमलेश नागरकोटी ने इएसपीएनक्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में बताया कि जब उन पर बोली लग रही थी तो वह काफी नर्वस थे और खुद को वॉशरूम में बंद कर लिया था। नागरकोटी ने बताया, 'मैं अंदर से थोड़ा नर्वस था। मेरे दोस्त मुझे लगातार फोन कर रहे थे लेकिन मैंने फोन नहीं उठाया। मैंने नीलामी नहीं देखी। जब मेरे रूम पार्टनर पंकज यादव ने लाइव स्ट्रीम ऑन किया तो मैं खुद को नहीं रोक सका। जब मेरे नाम पर बोली लग रही थी तब मैं वहां से उठ कर वॉशरूम में चला गया।' (और पढ़ें- 11.50 करोड़ में बिके उनादकट, जानिए कौन रहे 10 सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी)

केकेआर की ओर उन्हें खरीदे जाने के बाद नागरकोटी ने सबसे पहले अपने माता-पिता को फोन किया जिन्हें तब लगातार मीडिया और पत्रकारों से इंटरव्यू के लिए फोन आ रहे थे। नागरकोटी ने बताया, 'टीवी चैनल मेरे घर पर इंटरव्यू के लिए थे। इसलिए माता-पिता से बहुत बात नहीं हो सकी लेकिन वे काफी खुश थे।' 

नागरकोटी ने साथ ही बताया कि अब तक उन्होंने स्टेडियम में बैठ कर केवल एक आईपीएल मैच देखा और अब इसमें खेलना काफी शानदार एहसास होगा। (और पढ़ें- दो दिन की मैराथन नीलामी में किस फ्रेंचाइजी ने किसे खरीदा, यहां देखिए पूरी लिस्ट)
 
अंडर-19 वर्ल्ड कप में स्पीड से किया था हैरान

नागरकोटी हाल में तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट झटके। इस मैच में उनके स्पीड की खूब चर्चा हुई। नागरकोटी ने इस मैच में सबसे तेज 147 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से गेंद डाली। यह मैच की सबसे तेज गेंद रही। यही नहीं, ऑस्ट्रेलियाई पारी के 15वें ओवर में उन्होंने चार गेंदें ऐसी डाली 144 किलोमीटर प्रतिघंटे या फिर इससे ज्यादा की रफ्तार वाली थी।

वहीं, दूसरी ओर शुभमन गिल ने भी आईपीएल के लिए केकेआर द्वारा उन्हें खरीदे जाने पर खुशी जताई और कहा कि ऐसे मौके मिलना एक अलग उपलब्धि है। शुभमन ने साथ ही कहा कि फिलहाल उनका पूरा ध्यान अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान सेमीफाइनल मैच पर है।

Open in app