न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के IPL में खेलने पर भड़के इंजमाम उल हक, ICC पर निकाला गुस्सा, जानें वजह

इंजमाम उल हक ने आईसीसी पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि खिलाड़ी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को छोड़ निजी लीग को तरजीह दे रहे हैं। उन्होंने साथ ही पूछा कि आईसीसी चुप क्यों है।

By विनीत कुमार | Published: August 11, 2021 12:59 PM2021-08-11T12:59:28+5:302021-08-11T12:59:28+5:30

Inzamam ul Haq irked after new zealand players pulling from series against Pakistan for IPL | न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के IPL में खेलने पर भड़के इंजमाम उल हक, ICC पर निकाला गुस्सा, जानें वजह

कीवी खिलाड़ियों के फैसले पर भड़के इंजमाम उल हक (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के खिलाफ सीरीज छोड़ न्यूजीलैंड के 7 बड़े खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने के फैसले पर भड़के हैं इंजमामइंजमाम ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान को बड़े खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिल रहा है।आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में खेला जाएगा।

नई दिल्ली: इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड टीम को बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान के पास जहां अपने शीर्ष खिलाड़ियों को सीरीज में उतारने का मौका होगा वहीं कीवी टीम के 7 अहम खिलाड़ी जो विश्व कप का हिस्सा रहने वाले हैं, वे इस सीरीज में टीम के साथ नहीं होंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने दरअसल आईपीएल-2021 के दूसरे चरण में हिस्सा लेने वाले अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। आईपीएल में हिस्सा लेने वाले ये वही सात खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ सीरीज में नहीं होंगे। आईपीएल में खेलने वाले 7 खिलाड़ियों में कीवी कप्तान केन विलियम्सन का भी नाम है। आईपीएल का दूसरा चरण यूएई में खेला जाना है।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के नाम वापस लेने से भड़के इंजमाम

न्यूजीलैंड के बड़े खिलाड़ियों द्वारा आईपीएल के लिए सीरीज से नाम वापस लेने पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने आईसीसी पर सवाल दागते हुए पूछा कि वो इस मुद्दे पर चुप क्यों है। इंजमाम ने ये भी कहा कि खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बजाय अब निजी लीग को तरजीह दे रहे हैं।

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'जब भी पाकिस्तानी टीम जाती है, उन्हें मुख्य खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिलता है। अप्रैल में जब हम दक्षिण अफ्रीका गए तो उन्होंने अपने कई खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए भेज दिया था। न्यूजीलैंड के साथ आगामी सीरीज में भी यही हो रहा है। इंग्लैंड में भी कोविड के कारण पूरी इंग्लिश टीम बदल गई थी।' 

इंजमाम ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि पाकिस्तान टीम को उचित अभ्यास नहीं मिल रहा है क्योंकि उन्हें मुख्य खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। आईसीसी क्या कर रहा है? वे क्या संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं? खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को नहीं बल्कि निजी लीग को तरजीह दे रहे हैं। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को नीचा दिखाने जैसा है। अगर आप पूरा क्रम देखें तो ऐसा सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ हो रहा है।'

आईपीएल में खेलेंगे ये कीवी खिलाड़ी

केन विलियम्सन के अलावा आईपीएल में ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमीसन, लॉकी फर्ग्यूसन, जिमी नीशम, मिशेल सैंटनर और टिम सिफर्ट उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो आईपीएल-2021 के दूसरे चरण में खेलते नजर आएंगे। वहीं टॉम लैथम दोनों सीरीज में न्यूजीलैंड की अगुवाई करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि वह टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं हैं।

वहीं, आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में खेला जाएगा। टी20 विश्व कप 2021 इसी साल 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मेजबानों के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारत आएंगे।

Open in app