चोटिल एंडरसन को भारत के खिलाफ सीरीज से पहले छह सप्ताह का आराम

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज एक अगस्त से शुरू होकर छह सप्ताह तक चलेगी।

By भाषा | Published: June 10, 2018 07:11 PM2018-06-10T19:11:30+5:302018-06-10T19:11:30+5:30

injured james anderson six weaks break before series against india | चोटिल एंडरसन को भारत के खिलाफ सीरीज से पहले छह सप्ताह का आराम

James Anderson

googleNewsNext

लंदन, 10 जून: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भारत के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट श्रृंखला से पहले पूरी तरह फिट होने के लिए छह सप्ताह के लिए आराम दिया गया है जिस दौरान वह किसी भी तरह के क्रिकेट से दूर रहेंगे। 

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आज इसकी जानकारी देते हुए बताया कि देश के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाला लंकाशर का यह स्विंग गेंदबाज इस दौरान क्रिकेट से दूर रहेगा और इस समय को चोटिल दाएं कंधे से उबरने के लिये इस्तेमाल करेगा। एंडरसन ने 138 टेस्ट मैचों में 540 विकेट लिए हैं जो लंकाशर के लिए अगले दो काउंटी मैचों में नहीं खेलेंगे। 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला एक अगस्त से शुरू होकर छह सप्ताह तक चलेगी और इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा यह ‘जरूरी’ है कि इससे पहले एंडरसन पूरी तरह फिट हों। एंडरसन अब एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलते हैं। 

बेलिस ने ईसीबी की ओर से जारी बयान में कहा, 'भारत के खिलाफ हमें एक अगस्त से छह सप्ताह में पांच टेस्ट मैच खेलने है जो हमारे गेंदबाजों के लिए कठिन और चुनौतीपूर्ण होंगे। हमारे लिये यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि एंडरसन श्रृंखला में पूरी तरह फिट होकर जाएं।'

Open in app