पहले बैटिंग करते हुए भारतीय महिला टीम ने बनाए सिर्फ 50 रन, वेस्टइंडीज को 5 रनों से हराया

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज की टीम 9 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 45 रन ही बना पाई।

By सुमित राय | Published: November 18, 2019 10:52 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय महिला टीम ने चौथे टी20 मैच में वेस्टइंडीज महिला टीम को 5 रनों से हरा दिया।इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गयाना में खेले गए चौथे टी20 मैच में वेस्टइंडीज महिला टीम को 5 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

बारिश के कारण मैच को 9-9 ओवर के कर दिया गया था और भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट गंवाकर 50 रन ही बना पाई। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज की टीम 9 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 45 रन ही बना पाई।

मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी खराब रहा और टीम 9 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 50 रन ही बना पाई।

भारत की ओर से सिर्फ एक खिलाड़ी पूजा वस्त्राकर दहाई के अंक तक पहुंच पाई और 10 रन बनाए। इसके अलावा शेफाली वर्मा 7, जेमिमा रोड्रिग्ज 6, वेदा कृष्णमूर्ति 5, हरमनप्रीत कौर 6 और दीप्ति शर्मा 4 रन बनाकर आउट हो गईं, जबकि हरलीन देओल खाता भी नहीं खोल पाईं। तान्या भाटिया ने नाबाद 8 और अनुजा पाटिल ने नाबाद 2 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए हैली मैथ्यूज ने 3 विकेट झटके। फ्लेचर और ग्रीमोंड ने भी 2-2 विकेट चटकाए।

इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही और नियमित अंतराल पर गिरते विकेट के कारण टीम जीत के लक्ष्य से पीछे रह गई। हैली मैथ्यूज (11), चिनले हेनरी (11) और नताशा मैक्लीन (10) दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाईं, लेकिन तेजी से रन बनाने के दबाव में विकेट गंवा दिया। भारत की ओर से अनुजा पाटिल ने 2 अपने नाम किया, जबकि राधा यादव और दीप्ति शर्मा को 1-1 सफलता मिली।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजशेफाली वर्माजेमिमा रोड्रिग्जहरमनप्रीत कौरवेदा कृष्णामूर्तिदीप्ति शर्माअनुजा पाटिल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या