Indian Cricket Board: क्रिकेट मैचों के मीडिया प्रसारण अधिकार अगस्त के अंत तक तय होंगे, बीसीसीआई सचिव शाह ने कहा- एशियाई खेलों में भाग लेगी पुरुष और महिला टीम, गोल्ड पर नजर!

Indian Cricket Board: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी शामिल होगी जो 2023 विश्व कप से पहले सितंबर में प्रस्तावित है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 8, 2023 03:02 PM2023-07-08T15:02:26+5:302023-07-08T15:05:03+5:30

Indian Cricket Board bcci Media broadcast rights matches will be decided  end of August BCCI Secretary Jai Shah said Men and women team will participate in Asian Games, eyeing gold | Indian Cricket Board: क्रिकेट मैचों के मीडिया प्रसारण अधिकार अगस्त के अंत तक तय होंगे, बीसीसीआई सचिव शाह ने कहा- एशियाई खेलों में भाग लेगी पुरुष और महिला टीम, गोल्ड पर नजर!

file photo

googleNewsNext
Highlightsमीडिया अधिकार करार अगस्त के अंत तक तय किये जायेंगे। पिछले मीडिया अधिकार 2018 से 2023 तक के लिए थे। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज को जनवरी में कराया जायेगा।

Indian Cricket Board: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने कहा कि क्रिकेट मैचों के मीडिया प्रसारण अधिकार अगस्त के अंत तक तय होंगे जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी शामिल होगी जो 2023 विश्व कप से पहले सितंबर में प्रस्तावित है।

शाह ने कहा, ‘‘मीडिया अधिकार करार अगस्त के अंत तक तय किये जायेंगे। ’’ भारत विश्व कप (सितंबर) से पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगा और इस महासमर के बाद उससे पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। नये मीडिया अधिकार करार की शुरुआत आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से होगी।

पिछले मीडिया अधिकार 2018 से 2023 तक के लिए थे। शाह ने साथ ही कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज को जनवरी में कराया जायेगा। इस तरह से यह अब पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले विश्व कप से पहले नहीं होगी।

भारतीय पुरुष और महिला टीम हांगझोउ एशियाई खेलों के लिए भेजी जायेगी। उन्होंने कहा कि ए टीम और बी टीम में कोई अंतर नहीं होगा। शाह ने कहा, ‘‘हम एशियाई खेलों में हिस्सा लेंगे। शीर्ष परिषद ने हमारी पुरुष और महिला टीमों की भागीदारी की मंजूरी दे दी है। ’’

बीसीसीआई सचिव ने कहा कि बोर्ड भारतीय घरेलू सर्किट और इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को रोकने के लिए जल्द ही एक नीति बनायेगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम इस पूर्व निर्धारित संन्यास के चलन को रोकने के लिये नीति बनायेंगे। अधिकारी एक नीति बनायेंगे और मंजूरी के लिये भेजेंगे। ’’ 

Open in app