पुलवामा हमले के बाद पाक क्रिकेट को झटका, भारतीय कंपनी ने पाकिस्तान सुपर लीग का प्रोडक्शन रोका

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान को चौतरफा विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

By सुमित राय | Published: February 18, 2019 11:01 AM

Open in App
ठळक मुद्देपुलवामा हमले के बाद आईएमजी-रिलायंस ने पीएसएल के प्रोडक्शन से अपना हाथ खींच लिया है।जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएल के 40 जवान शहीद हो गए थे। भारत में पाकिस्तान सुपर लीग के प्रसारण का अधिकार डी स्पोर्ट्स के पास था।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान को चौतरफा विरोध का सामना करना पड़ रहा है। हमले का विरोध करते हुए आईएमजी-रिलायंस ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के प्रोडक्शन से अपना हाथ खींच लिया है।

बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग का आधिकारिक प्रोडक्शन पार्टनर आईएमजी रिलायंस है और यही इसके सारे मैचों के लाइव कवरेज की देखरेख कर रहा था। आईएमजी रिलायंस के बाद ही पीएसएल के मैच विभिन्न चैनलों के माध्यम से पाकिस्तान और दूसरे देशों में दिखाए जा रहे थे। भारत में पाकिस्तान सुपर लीग के प्रसारण का अधिकार डी स्पोर्ट्स के पास था।

आईएमजी रिलायंस के एक अधिकारी ने बताया कि आईएमजी रिलायंस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक आधिकारिक ईमेल के माध्यम से इस डेवलपमेंट की जानकारी दे दी है।

अधिकारी ने कहा, 'आईएमजी रिलायंस ने रविवार को तत्काल प्रभाव से पीएसएल का प्रोडक्शन रोकने का फैसला किया है। इस बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इत्तेला कर दिया गया है। आईएमजी रिलायंस का मत है कि पुलवामा में बीते दिनों जिस तरह की आतंकवादी घटना हुई, उसे देखते हुए वह पाकिस्तान में किसी तरह का व्यवसायिक गतिविधि नहीं कर सकता।'

आईएमएस रिलायंस द्वारा पीएसएल के प्रसारण से हाथ वापस लेने के बाद लीग का वर्तमान में कोई ब्रॉडकास्टर नहीं है और यह ऑफ-एयर होने की कगार पर है। हालांकि, पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने कहा कि सोमवार तक एक नए ब्रॉडकास्टर के नाम का ऐलान किया जा सकता है।

वसीम खान ने कहा, 'हमें आईएमजी रिलायंस द्वारा सूचित किया गया है कि वे पीएसएल 2019 के प्रसारण के लिए हमारे साथ साझेदारी करने में असमर्थ हैं। पीसीबी ने अपने सभी अधिकार सुरक्षित रखे हैं। पीसीबी ने हमेशा एक अन्य योजना अपने पास रखा है और हमें विश्वास है कि हम औपचारिकता पूरी होने के बाद सोमवार को नए पार्टनर की घोषणा करने की स्थिति में होंगे।

टॅग्स :पाकिस्तान सुपर लीगपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपुलवामा आतंकी हमला

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या