Board XI Vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ चमके मयंक अग्रवाल, छठे नंबर पर बैटिंग करने उतरे इस खिलाड़ी ने ठोका शतक

वेस्टइंडीज को इस अभ्यास मैच के बाद भारत के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पहला मैच राजकोट में चार से आठ अक्तूबर तक खेला जाएगा।

By विनीत कुमार | Published: September 29, 2018 06:17 PM2018-09-29T18:17:26+5:302018-09-29T18:17:51+5:30

Indian Board Presidents XI vs west indies ankit bawne hits century mayank agarwal also shine | Board XI Vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ चमके मयंक अग्रवाल, छठे नंबर पर बैटिंग करने उतरे इस खिलाड़ी ने ठोका शतक

बोर्ड प्रेसिडेंट-11 Vs वेस्टइंडीज

googleNewsNext

नई दिल्ली, 29 सितंबर: अंकित बावने के नाबाद शतक और इससे पहले मयंक अग्रवार की बेहतरीन पारी की बदौलत भारतीय बोर्ड प्रेसिडेंट-11 ने  भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच में अपनी पकड़ बना ली है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक बोर्ड एकादश ने 6 विकेट खोकर 360 रन बनाते हुए अपनी पहली पारी घोषित की। अंकित 191 गेंदों पर 116 रन जबकि जलज सक्सेना 54 गेंदों पर 18 रन बनाकर नाबाद लौटे।

अंकित ने अपनी पारी में 15 चौके लगाए। वेस्टइंडीज की ओर से देवेंद्र बिशू सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने तीन विकेट झटके जबकि शेनॉन गैब्रियेल को दो सफलता मिली। एक विकेट सेरमन लुइस के नाम रही।

इससे पहले बोर्ड एकादश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही। मयंक अग्रवाल (90) के साथ ओपनिंग करने उतरे पृथ्वी शॉ केवल 8 रन बनाकर गैब्रियेल के शिकार हुए। इसके बाद हनुमा विहारी (3) भी पवेलियन लौट गये। केवल 40 रन पर दो विकेट गिरने के बाद कप्तान करुण नायर (29) ने मयंक अग्रवाल के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी करते हुए पारी को संभालने की कोशिश की।

यह दोनों और मुश्किल बनते इससे पहले ही गैब्रियेल ने नायर को बिशू के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद श्रेयष अय्यर (61) ने उम्दा पारी खेली और मयंक के टीम के 145 के योग पर आउट होने के बाद अंकित के साथ शानदार शतकीय साझेदारी निभाई। अय्यर और अंकित के बीच पांचवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी हुई और इसी की बदौलत बोर्ड एकादश मजबूज स्थिति में पहुंचने में कामयाब रहा।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज को इस अभ्यास मैच के बाद भारत के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पहला मैच राजकोट में चार से आठ अक्तूबर तक खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट हैदराबाद में 12 से 16 अक्तूबर तक होगा। इसके बाद पांच वनडे मैचों की सीरीज और फिर तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है।

Open in app