Deodhar Trophy Cricket Tournament: मयंक अग्रवाल की 98 रन की कप्तानी पारी, दक्षिण क्षेत्र ने पश्चिम क्षेत्र को 12 रन से हराया, उत्तर क्षेत्र ने मध्य क्षेत्र को 48 रन रौंदा

Deodhar Trophy Cricket Tournament: मयंक अग्रवाल ने उस पर 115 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 98 रन की पारी खेली जिससे दक्षिण क्षेत्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46. 4 ओवर में 206 रन बनाए।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 26, 2023 06:57 PM2023-07-26T18:57:04+5:302023-07-26T21:10:20+5:30

Deodhar Trophy Tournament Skipper Mayank Agarwal's 98 South Zone beat West Zone by 12 runs Prabhsimran singh Nitish rana lead North Zone 48-run win Central Zone | Deodhar Trophy Cricket Tournament: मयंक अग्रवाल की 98 रन की कप्तानी पारी, दक्षिण क्षेत्र ने पश्चिम क्षेत्र को 12 रन से हराया, उत्तर क्षेत्र ने मध्य क्षेत्र को 48 रन रौंदा

file photo

googleNewsNext
Highlightsदक्षिण क्षेत्र इस जीत से अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। पश्चिम क्षेत्र को 36.2 ओवर में 194 रन पर आउट कर दिया।अग्रवाल के साथ पांचवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की।

Deodhar Trophy Cricket Tournament: कप्तान मयंक अग्रवाल की 98 रन की पारी की मदद से दक्षिण क्षेत्र ने देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के कम स्कोर वाले मैच में बुधवार को यहां पश्चिम क्षेत्र को 12 रन से हराया। दक्षिण क्षेत्र इस जीत से अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। उसके दो मैचों में आठ अंक हैं।

उसे इस स्थिति में पहुंचाने का श्रेय अग्रवाल को जाता है जिन्होंने शानदार पारी खेली। जिस पिच पर गेंदबाजों का दबदबा था, अग्रवाल ने उस पर 115 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 98 रन की पारी खेली जिससे दक्षिण क्षेत्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46. 4 ओवर में 206 रन बनाए। इसके बाद उसके गेंदबाजों ने कमाल दिखाया और पश्चिम क्षेत्र को 36.2 ओवर में 194 रन पर आउट कर दिया।

अग्रवाल ने ऑफ साइड में अधिकतर रन बटोरे। दक्षिण क्षेत्र के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें केबी अरुण कार्तिक ने 23 रन का योगदान दिया। उन्होंने अग्रवाल के साथ पांचवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। पश्चिम क्षेत्र की तरफ से सौराष्ट्र के बाएं हाथ के स्पिनर पार्थ भुत सबसे सफल गेंदबाज रहे।

उन्होंने 10 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके जवाब में दक्षिण क्षेत्र के तेज गेंदबाजों विद्वाथ कावेरप्पा और वासुकी कौशिक ने पश्चिम क्षेत्र के शीर्ष क्रम को लड़खड़ा दिया। मध्यक्रम में सरफराज खान (42), शिवम दुबे (29) और अतीत शेठ (40) ने पश्चिम क्षेत्र की वापसी की उम्मीद जगाई लेकिन वे अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए।

पश्चिम क्षेत्र का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 163 रन था लेकिन इसके बाद दक्षिण क्षेत्र के स्पिनर वाशिंगटन सुंदर और आर साईं किशोर ने उसके निचले क्रम को समेटने में देर नहीं लगाई। किशोर ने तीन जबकि वाशिंगटन ने दो विकेट लिए।

देवधर ट्रॉफी: प्रभसिमरन, नितीश ने उत्तर क्षेत्र को मध्य क्षेत्र पर 48 रन की जीत दिलाई

प्रभसिमरन सिंह के शतक और कप्तान नितीश राणा के ऑलराउंड प्रदर्शन से उत्तर क्षेत्र ने बुधवार को यहां देवधर ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के मुकाबले में मध्य क्षेत्र को 48 रन से हरा दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन ने 107 गेंद में 121 रन की पारी खेली जिससे उत्तर क्षेत्र ने आठ विकेट पर 307 रन का स्कोर खड़ा किया।

राणा ने भी 51 रन की पारी खेली जबकि मनदीप सिंह ने 43 रन का योगदान दिया। राणा ने इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 48 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे मध्य क्षेत्र की टीम 308 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 259 रन पर सिमट गई। उत्तर क्षेत्र की ओर से मयंक यादव ने तीन और हर्षित राणा ने दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्य क्षेत्र ने सलामी बल्लेबाज माधव कौशिक (06) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें हर्षित ने पारी के दूसरे ओवर में पवेलियन भेजा। सलामी बल्लेबाज शिवम चौधरी (51) और यश दुबे (78) ने दूसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़कर पारी को संवारा। स्पिनर निशांत सिंधू ने 20वें ओवर में चौधरी को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।

दुबे को इसके बाद उपेंद्र यादव (52) के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 91 रन जोड़े। मयंक ने 35वें ओवर में उपेंद्र को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। अगले ओवर में नितीश ने दुबे को आउट करके मध्य क्षेत्र को बड़ा झटका दिया। उन्होंने 92 गेंद की अपनी परी में 10 चौके मारे।

कप्तान वेंकटेश अय्यर (11) और कर्ण शर्मा (23) ने छठे विकेट के लिए 38 रन जोड़े लेकिन 43वें ओवर में जब कर्ण आउट होकर पवेलियन लौटे तो उत्तर क्षेत्र की जीत सिर्फ औपचारिकता रह गई। इससे पहले मध्य क्षेत्र ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। प्रभसिमरन शानदार लय में दिखे। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और पांच छक्के मारे।

उन्होंने हिमांशु राणा (24) के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। लेग स्पिनर कर्ण ने 34वें ओवर में प्रभसिमरन को आउट करके उत्तर क्षेत्र का स्कोर तीन विकेट पर 200 रन किया। नितीश और मनदीप ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 63 रन जोड़कर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। कप्तान के आउट होने से यह साझेदारी टूटी। अंतिम सात ओवर में टीम लय बरकरार नहीं रख सकी लेकिन 300 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रही।

अभिमन्यु ईश्वरन के शतक से पूर्व क्षेत्र की बड़ी जीत

सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन के शतक और रियान पराग की शानदार गेंदबाजी से पूर्व क्षेत्र ने देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच में बुधवार को यहां पूर्वोत्तर क्षेत्र पर आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। पूर्व क्षेत्र ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया तथा पराग की शानदार गेंदबाजी से पूर्वोत्तर क्षेत्र को 48 ओवर में 169 रन पर ढेर कर दिया।

पराग ने 30 रन देकर चार विकेट लिए जबकि मुख्तार हुसैन और शाहबाज अहमद ने दो-दो विकेट हासिल किये। पूर्वोत्तर क्षेत्र की तरफ से रेक्स राजकुमार ने सर्वाधिक नाबाद 65 रन बनाए। इसके जवाब में पूर्व क्षेत्र ने अभिमन्यु के नाबाद 100 रन की मदद से केवल 31.3 ओवर में दो विकेट पर 170 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर दिया।

अभिमन्यु ने 102 गेंदों का सामना किया तथा 13 चौके लगाए । यह उनका लिस्ट ए में आठवां शतक है । यह पूर्व क्षेत्र की लगातार दूसरी जीत है और वह आठ अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। दक्षिण क्षेत्र के भी आठ अंक हैं लेकिन वह बेहतर नेट रन रेट के आधार पर शीर्ष पर काबिज है।

Open in app