ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलने को तैयार हुई टीम इंडिया, कप्तान कोहली ने रखी थी ये बड़ी शर्त

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान डे नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार है, लेकिन कप्तान कोहली ने इसके साथ ही एक शर्त भी रखी थी।

By सुमित राय | Published: February 17, 2020 10:39 AM2020-02-17T10:39:38+5:302020-02-17T10:39:38+5:30

India will play day night Test in Australia, Captain Virat Kohli Captain Kohli's condition is only if there is practice game | ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलने को तैयार हुई टीम इंडिया, कप्तान कोहली ने रखी थी ये बड़ी शर्त

कोहली ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट से पहले एक अभ्यास मैच रखना होगा।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान डे नाइट टेस्ट खेलेगी।बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि जल्दी ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी।ऑस्ट्रेलिया में डे नाइट टेस्ट खेलने के लिए भारतीय कप्तान कोहली ने बड़ी शर्त रकी थी।

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान डे नाइट टेस्ट खेलेगी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को यह जानकारी दी और बताया कि जल्दी ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी। ऑस्ट्रेलिया दौर पर डे-नाइट टेस्ट का स्थल अभी तय नहीं है, लेकिन गुलाबी गेंद के मैच की मेजबानी पर्थ या एडिलेड को मिलने की संभावना है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी कुछ समय पहले कहा था की उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार है। हालांकि कोहली ने इसके साथ ही एक शर्त भी रखी थी और कहा था, 'जब भी यह होगा, इससे पहले एक अभ्यास मैच रखना होगा।'

बता दें कि भारत ने अपना पहला डे नाइट टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था और इस मुकाबले में आसान जीत दर्ज की थी।

पहले डे नाइट टेस्ट के दौरान जब कोहली से यह पूछा गया कि क्या अगले साल के दौरे पर वह ऑस्ट्रेलिया में दिन रात का टेस्ट खेलेंगे, कोहली ने हां में जवाब दिया, लेकिन कहा कि उनकी एक शर्त है। उन्होंने कहा, 'जब भी यह होगा, इससे पहले एक अभ्यास मैच रखना होगा।'

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है, 'हां, ऑस्ट्रेलिया में भारत डे नाइट टेस्ट खेलेगा। जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी।' पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने साथ ही कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ अगली घरेलू श्रृंखला का दूसरा टेस्ट डे नाइट का मुकाबला होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि बोर्ड भविष्य में प्रत्येक श्रृंखला में एक डे नाइट टेस्ट के आयोजन का प्रयास करेगा। हालांकि गांगुली ने कोहली की शर्त को लेकर कुछ नहीं कहा, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि प्रैक्टिस मैच होने की स्थिति में ही भारतीय टीम डे नाइट टेस्ट खेलेगी।

पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच से पूर्व कोहली ने कहा था, 'हम चुनौती के लिए तैयार हैं- फिर चाहे यह गाबा हो या पर्थ... यह हमारे लिए मायने नहीं रखता। यह किसी भी टेस्ट श्रृंखला का बेहद रोमांचक हिस्सा बन गया है और हम डे नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं।'

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने 2018-19 में एडिलेड में डे नाइट टेस्ट खेलने का ऑस्ट्रेलिया का अनुरोध ठुकरा दिया था और इसके बाद अनुभव की कमी का हवाला दिया था।

Open in app