India vs WI Series: वेस्टइंडीज दौरे की घोषणा, 22 जुलाई से सात अगस्त तक 8 मैच, दो मैच अमेरिका में, जानें शेयडूल

India vs WI Series: भारत 17 जुलाई को ब्रिटेन का सफेद गेंद का दौरा खत्म करेगा और जिन खिलाड़ियों का चयन किया जायेगा वो सीधे इंग्लैंड से वेस्टइंडीज के लिये रवाना होंगे। वनडे सीरीज और तीन टी20 मैच त्रिनिदाद एवं टोबैगो और सेंट किट्स एवं नेविस में खेले जाएंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 01, 2022 10:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देदो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में फोर्ट लौडरहिल में होंगे।पूरी सीरीज ‘फैनकोड’ पर लाइव स्ट्रीम की जायेगी।22 जुलाई से सात अगस्त तक दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जायेंगे।

India vs WI Series: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बुधवार को भारत के वेस्टइंडीज दौरे की घोषणा की जिसमें 22 जुलाई से सात अगस्त तक दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जायेंगे।

भारत 17 जुलाई को ब्रिटेन का सफेद गेंद का दौरा खत्म करेगा और जिन खिलाड़ियों का चयन किया जायेगा वो सीधे इंग्लैंड से वेस्टइंडीज के लिये रवाना होंगे। वनडे सीरीज और तीन टी20 मैच त्रिनिदाद एवं टोबैगो और सेंट किट्स एवं नेविस में खेले जाएंगे।

अंतिम दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में फोर्ट लौडरहिल में होंगे। पूरी सीरीज ‘फैनकोड’ पर लाइव स्ट्रीम की जायेगी। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने आगामी सीरीज के बारे में कहा, ‘हमारी युवा टीम है जो वेस्टइंडीज टीम जिस तरह का क्रिकेट खेलने के लिये मशहूर, उसे दिखाने के लिये बेताब है।’

वनडे:

पहला वनडे : 22 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन

दूसरा वनडे : 24 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन

तीसरा वनडे : 27 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन (सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से)।

टी20 अंतरराष्ट्रीय:

पहला टी20 : 29 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन

दूसरा टी20 : एक अगस्त, सेंट किट्स एवं नेविस

तीसरा टी20 : दो अगस्त, सेंट किट्स एवं नेविस

चौथा टी20 : छह अगस्त, अमेरिका के फ्लोरिडा

पांचवां टी20 : सात अगस्त, अमेरिका के फ्लोरिडा (सभी मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से)।

टॅग्स :टीम इंडियावेस्टइंडीज क्रिकेट टीमअमेरिकारोहित शर्माबीसीसीआईइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या