Ind vs WI: वनडे सीरीज से पहले विंडीज को झटका, कोच को ICC ने पहले दो वनडे के लिए किया सस्पेंड

Stuart Law: वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ हैदराबाद टेस्ट में आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन की वजह से भारत के खिलाफ पहले दो वनडे से हुए सस्पेंड

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 16, 2018 4:19 PM

Open in App

भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद वेस्टइंडीज टीम को एक और झटका लगा है। विंडीज टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ को हैदराबाद में भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन की वजह से भारत के खिलाफ खेले जाने वाले पहले दो वनडे मैचों से निलंबित कर दिया गया है। 

लॉ पर हैदराबाद टेस्ट के बाद उनकी मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया गया है और उन्हें तीन डिमेरिट पॉइंट दिए गए हैं। अब इस निलंबन के बाद भारत के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के दौरान उन्हें टीम के साथ बैठने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

विंडीज कोच स्टुअर्ट लॉ को इससे पहले मई 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट के दौरान भी एक डिमेरिट पॉइंट मिला था। लेकिन हैदराबाद टेस्ट के बाद मिले तीन और डिमेरिट पॉइंट से, कुल चार डिमेरिट पॉइंट्स के साथ लॉ निलंबित हो गए हैं।

आईसीसी की विज्ञप्ति के मुताबिक, ये घटना हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन हुई जब कीरन पावेल को आउट दिया गया था। इसके बाद विंडीज कोच लॉ थर्ड अंपायर के कमरे के बाहर गए और 'अनुचित टिप्पणी' की। इसके बाद लॉ चौथे अंपायर के क्षेत्र में गए और खिलाड़ियों की मौजूदगी में चौथे अंपायर पर अनुचित टिप्पणी की।

मैच के तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे ने स्लिप में पावेल का एक काफी नीचा कैच पकड़ा था, जिस पर संशय होने पर अंपायर ने फैसले को थर्ड अंपायर को सौंपा था, जिन्होंने कई रिप्ले देखने के बाद पावेल को आउट करार दिया था। 

अंपायरों के खिलाफ अनुचित टिप्पणाी करने वाले लॉ को आईसीसी के लेवल 2 के आर्टिकल 2.7 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। लॉ ने अपनी गलती और प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया, जिसके बाद इस मामले में आईसीसी को आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं रही।

इस बैन का मतलब है कि स्टुअर्ट लॉ का विंडीज टीम के साथ कोच पद पर कार्यकाल और छोटा हो गया है, जिससे उन्होंने भारत और बांग्लादेश दौरे के बाद कोच पद से हटने की घोषणा की है। विंडीज टीम के इन दो दौरों के बाद लॉ इंग्लैंड चले जाएंगे और मिडिलसेक्स टीम से जुड़ेंगे। 

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या