IND vs WI: विराट कोहली की नजरें वनडे सीरीज में नए कमाल पर, तोड़ सकते हैं ये तीन रिकॉर्ड

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में नए रिकॉर्ड्स बनाने का मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 8, 2019 12:59 PM2019-08-08T12:59:01+5:302019-08-08T12:59:01+5:30

India vs West Indies: Virat Kohli on verge of breaking three records during odi series | IND vs WI: विराट कोहली की नजरें वनडे सीरीज में नए कमाल पर, तोड़ सकते हैं ये तीन रिकॉर्ड

विराट कोहली के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में नए इतिहास रचने का मौका

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कई नए रिकॉर्ड बनाने का मौकाकोहली के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ 2000 वनडे रन बनाने वाला पहला बल्लेबाज बनने का मौकाकोहली इस सीरीज के दौरान तोड़ सकते हैं, मियांदाद, डेसमंड हेंस, सरवन के रिकॉर्ड

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की नजरें गुरुवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज में कई नए रिकॉर्ड बनाने की होगी। इस सीरीज के दौरान दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार कोहली के पास कई रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा।

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने मंगलवार को तीसरा टी20 मैच 7 विकेट से जीतते हुए तीन टी20 मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाया है। 

कोहली की नजरें वनडे सीरीज में नए रिकॉर्ड्स पर

1.विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाला बल्लेबाज बनने से 19 रन दूर हैं। कोहली अभी 1912 रन के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। ये रिकॉर्ड अभी पाकिस्तान के जावेद मियांदाद (1930) के नाम है। कोहली को मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ने और वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे कामयाब बल्लेबाज बनने के लिए सिर्फ 19 रन की जरूरत है।

साथ ही कोहली  के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 2000 रन बनाने वाला पहला बल्लेबाज बनने की भी मौका होगा।

2.कोहली के पास भारत-वेस्टइंडीज वनडे मैचों में वेस्टइंडीज में सर्वाधिक रन बनाने का रामनरेश सरवन का रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका होगा। सरवन ने 17  मैचों में 700 रन बनाए हैं, जबकि कोहली ने 12 मैचों में 556 रन बनाए हैं।

3.विराट कोहली के पास इस सीरीज के दौरान भारत-वेस्टइंडीज वनडे मैचों में वेस्टइंडीज में सर्वाधिक शतक बनाने का वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर डेसमंड हेंस का रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका होगा। अभी ये दोनों 2 शतकों के साथ संयुक्त रूप से बराबरी पर हैं।

वनडे सीरीज के लिए भारत और वेस्टइंडीज की टीमें

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी

वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), जॉन कैंपबेल, एविन लुईस, शिमरोन हेटमायर, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, फेबियन एलेन, कार्लोस ब्रेथवेट, कीमो पॉल, क्रिस गेल, शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस और केमार रोच।

Open in app