IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर किसे मिलेगा नंबर 4 पर मौका, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, मनीष पांडेय के बीच 'टक्कर'

Shubman Gill or Manish Pandey: वेस्टइंडीज दौरे पर नंबर 4 पर के लिए युवा बल्लेबाजों शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के बीच कड़ी टक्कर है, जानिए किसे मिलेगा मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 21, 2019 10:30 AM

Open in App

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन रविवार को मुंबई में होगा। वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार के बाद ये टीम इंडिया की पहली सीरीज है। ऐसे में खिलाड़ियों के चयन पर सबकी नजरें टिकी हैं।

लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा नंबर 4 बैटिंग क्रम को लेकर है, जिसका समाधान भारतीय टीम पूरे वर्ल्ड कप के दौरान भी नहीं खोज पाई थी। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि इस नंबर पर वेस्टइंडीज दौरे के लिए किसे मौका मिलता है?

नंबर 4 के लिए श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, मनीष पांडेय में टक्कर?

वेस्टइंडीज दौरे पर नंबर 4 पर खेलने के लिए मनीष पांडेय, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर का नाम रेस में सबसे आगे है। ये तीनों ही बल्लेबाज फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर हैं और भारत ए के लिए खेल रहे हैं। 

इस दौरे पर शुभमन गिल ने जहां पिछले दो मैचों में भारत ए की तरफ से 62 और 77 रन की पारियां खेली हैं तो वहीं श्रेयस अय्यर ने 77 और 47 रन बनाए हैं। वहीं इस दौरे पर तीसरे अनाधिकारिक वनडे में शतक जमाने वाले भारत ए के कप्तान मनीष पांडेय का भी विंडीज दौरे के लिए चयन लगभग तय है, और वह भी नंबर 4 पर खेलने के प्रबल दावेदार है।

वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय मिडिल ऑर्डर और खासतौर पर नंबर 4 के स्थान का समाधान न खोज पाने के लिए बैटिंग कोच संजय बांगड़ आलोचकों के निशाने पर हैं।

आईएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि मिडिल ऑर्डर में लगातार बदलाव से भारतीय टीम को न सिर्फ इस वर्ल्ड कप में बल्कि पिछले कुछ सीजनों से नुकसान उठाना पड़ा। और बांगड़ के लिए इसका समाधान न खोज पाना एक ऐसी चीज है जो कोच को खराब दिखाती है। 

यहां तक कि विजय शंकर के चोटिल होकर बाहर होने से ठीक पहले तक संजय बांगड़ ने उन्हें फिट बताया था, इस बात का भी संज्ञान लिया गया है।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजश्रेयस अय्यरशुभमन गिलमनीष पाण्डेय

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या