IND VS WI: ऋषभ पंत ने शतक से चूकने के बावजूद रचा नया इतिहास, पर एक बड़े रिकॉर्ड का मौका भी गंवाया

Rishabh Pant: वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट में ऋषभ पंत ने 84 गेंदों में 92 रन की जोरदार पारी खेली, लेकिन एक बड़े रिकॉर्ड से चूके

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 5, 2018 12:18 PM2018-10-05T12:18:42+5:302018-10-05T14:02:01+5:30

India vs West Indies: Rishabh Pant dismissed on 92 in Rajkot Test, misses chance of a new history | IND VS WI: ऋषभ पंत ने शतक से चूकने के बावजूद रचा नया इतिहास, पर एक बड़े रिकॉर्ड का मौका भी गंवाया

ऋषभ पंत राजकोट टेस्ट में 92 रन पर हुए आउट

googleNewsNext

राजकोट, 05 अक्टूबर: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को सिर्फ 84 गेंदों में 92 रन की तूफानी पारी खेली। इंग्लैंड के दौरे पर पिछले महीने ओवल टेस्ट में अपना पहला शतक जड़ने वाले पंत लगातार दूसरा शतक जड़ने से चूक गए। 

लेकिन शतक से चूकने के बावजूद उन्होंने एक नया इतिहास रच दिया है। हालांकि वह लगातार दूसरा शतक नहीं बना पाने से एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक भी गए। 

ऋषभ पंत ने शतक चूकने के बावजूद रचा नया इतिहास

विंडीज के खिलाफ 92 रन बनाकर आउट होने के साथ ही ऋषभ पंत भारत में अपनी डेब्यू टेस्ट पारी में नर्वस नाइनटीज में आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। पंत ने इंग्लैंड दौरे पर अपना डेब्यू करते हुए तीन टेस्ट मैच खेले थे। लेकिन वह भारत में पहली बार टेस्ट मैच खेल रहे हैं और अपनी धरती पर पहली ही टेस्ट पारी में वह 92 रन बनाकर आउट हो गए।

ऋषभ पंत ने शतक से चूककर गंवाया एक बड़े रिकॉर्ड का मौका

राजकोट टेस्ट में 92 रन के स्कोर पर आउट होने से ऋषभ पंत ने लगातार दो टेस्ट पारियों में शतक लगाने वाला पहला भारतीय विकेटकीपर बनने का मौका गंवा दिया। इस मैच से पहले पंत ने अपनी पिछली पारी में इंग्लैंड के ओवल मैदान पर 114 रन की शतकीय पारी खेली थी। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पंत बेहद आक्रामक अंदाज में नजर आए और 8 चौकों और 4 छक्कों से सजी अपनी जोरदार पारी में महज 84 गेंदों में 92 रन ठोक दिए। वह इसी स्कोर पर देवेंद्र बिशू की गेंद पर कीमो पॉल के हाथों कैच आउट हुए। पंत ने आउट होने से पहले कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 133 रन की शानदार साझेदारी की। 

हालांकि पंत के शतक से चूकने से पहले कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 24वां शतक जड़ा। कोहली 123वीं पारी में 24 शतक जड़कर सर डॉन ब्रैडमैन (66 पारी) के बाद सबसे तेज ये उपलब्धि हासिल करने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंन महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (125 पारी) का रिकॉर्ड तोड़ा।

Open in app