IND vs WI: पूर्व भारतीय कप्तान के नाम हुआ स्टैंड, 3 विश्व कप में कर चुके टीम इंडिया का नेतृत्व

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में टॉस जीतकर वेस्टंडीज को बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 06, 2019 7:20 PM

Open in App

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम पर हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में स्टैंड का अनावरण किया गया है। अजरहरुद्दीन ने तीन विश्व कप में भारत की कप्तानी की थी। वह कलाई के जादूगर के नाम से मशहूर रहे हैं।

लक्ष्मण ने रिबन काटकर स्टैंड को शुरू किया और इस मौके पर पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर नोएल डेविड, वेंकटपति राजू और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी मौजूद थे।

इस मौके पर अजहर ने कहा, ‘‘मैं काफी सम्मानित हूं कि मुझे इस सम्मान से नवाजा गया। मैंने हमेशा खेल भावना के अंतर्गत क्रिकेट खेला और हैदराबाद में इस खेल के विकास के लिये काम करता रहूंगा।’’ 

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में टॉस जीतकर वेस्टंडीज को बल्लेबाजी का न्योता दिया है। वेस्टइंडीज को हाल ही में अफगानिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी वहीं भारत इसी अंतर से बांग्लादेश को टी-20 सीरीज हरा कर इस सीरीज में उतर रही है।

संजू सैमसन और मनीष पांडे को कोहली ने फिर बेंच पर बैठाया है। वहीं विंडीज के कप्तान केरन पोलार्ड ने निकोलस पूरन और कीमो पॉल जैसे खिलाड़ियों को अंतिम-11 में जगह नहीं दी है।

भारत की ओर से 99 टेस्ट और 232 वनडे मैच खेलने वाले मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपने करियर में 29 शतक जमाए हैं। इस क्रिकेटर के करियर में उस वक्त ब्रेक लगा था जब वह मैच फिक्सिंग केस में फंसे थे, हालांकि बाद में कोर्ट ने उन्हें क्लीन चिट मिल गई।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमविराट कोहलीकीरोन पोलार्डमोहम्मद अज़हरुद्दीन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या