IND vs WI: इशांत शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ झटके 5 विकेट, की हरभजन, कुंबले के खास रिकॉर्ड की बराबरी

Ishant Sharma: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन 5 विकेट झटकते हुए की कुंबले और हरभजन के रिकॉर्ड की बराबरी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 24, 2019 01:05 PM2019-08-24T13:05:20+5:302019-08-24T13:05:20+5:30

India vs West Indies: Ishant Sharma takes 5 wickets, joins Harbhajan Singh, Anil Kumble in elite list | IND vs WI: इशांत शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ झटके 5 विकेट, की हरभजन, कुंबले के खास रिकॉर्ड की बराबरी

इशांत शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में झटके 5 विकेट

googleNewsNext
Highlightsइशांत शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में झटके 5 विकेट इशांत ने वेस्टइंडीज की धरती पर तीसरी बार लिया टेस्ट में पारी में पांच विकेटइशांत ने वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा बार पारी में 5 विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा में पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पांच विकेट झटकते हुए टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

इशांत ने दूसरे दिन क्रेग ब्रेथवेट (14), रोस्टन चेज (48), शाई हो (24), शिमरोन हेटमायेर (35) और केमार रोच (0) को आउट करते हुए भारतीय टीम को दूसरे दिन मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

इशांत ने की हरभजन-कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी

इस दौरान इशांत एससी गुप्ते, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह  के साथ संयुक्त रूप से वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा बार पारी में पांच विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए।

इन सभी गेंदबाजों ने अपने करियर में वेस्टइंडीज में टेस्ट क्रिकेट में तीन बार पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया है।

इशांत ने 5 विकेट लेते हुए वेस्टइंडीज मिडिल ऑर्डर को झकझोरा

कुल मिलाकर इंशात शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में नौवीं बार पारी में पांच विकेट झटके। अब उनके नाम वेस्टइंडीज में 35 टेस्ट विकेट दर्ज हो गए हैं और वह इस देश में चौथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 

इशांत ने दूसरे दिन 42 रन देकर 5 विकेट झटकते हुए वेस्टइंडीज के मिडिल ऑर्डर को झकझोर कर रखा दिया, इससे मैच काफी हद तक भारत की तरफ झुक गया है। 

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 189/8 का स्कोर बनाया था और वह अभी भी भारत के 297 के स्कोर से 108 रन पीछे है।

वेस्टइंडीज की टीम इस बात से निराशा होगी कि उसके सभी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। विंडीज के लिए रोस्टन चेज ने 48 रन बनाए जबकि शिमरोन हेटमायेर ने 35 रन की पारी खेली।

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी 203/6 के स्कोर से आगे शुरू की और रवींद्र जडेजा (58) और इशांत शर्मा (19) के बीच आठवें विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की मदद से भारत ने 297 रन बनाए।

जडेजा भारतीय पारी में आउट होने वाले आखिरी खिलाड़ी रहे उन्होंने अजिंक्य रहाणे (81) के बाद सर्वाधिक 58 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच ने 4 जबकि शैनन ग्रैबिएल ने 3 विकेट लिए। 

Open in app