Ind vs WI: टीम इंडिया की नजरें हैदराबाद टेस्ट में विंडीज पर जोरदार जीत के साथ सूपड़ा साफ करने पर

India vs West Indies 2nd Test: टीम इंडिया की नजरें हैदराबाद टेस्ट में वेस्टइंडीज को हराकर टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर होगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 11, 2018 10:10 PM2018-10-11T22:10:36+5:302018-10-11T22:10:36+5:30

India vs West Indies 2nd Test, Preview: Indian team eye whitewash vs Windies in Hyderabad | Ind vs WI: टीम इंडिया की नजरें हैदराबाद टेस्ट में विंडीज पर जोरदार जीत के साथ सूपड़ा साफ करने पर

भारत vs वेस्टइंडीज, दूसरा टेस्ट

googleNewsNext

हैदराबाद, 11 अक्टूबर: पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रन से मात देने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया की नजरें शुक्रवार (12 अक्टूबर) से हैदराबाद में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में में धमाकेदार जीत के साथ सीरीज में क्लीन स्वीप पर होगी। 

हालांकि पहले टेस्ट में नहीं खेलने वाले कप्तान जेसन होल्डर और तेज गेंदबाज केमार रोच की वापसी से वेस्टइंडीज की टीम वापसी की कोशिश करेगी।

पिछले टेस्ट में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ते हुए 134 रन की शानदार पारी खेली, जबकि कप्तान विराट कोहली ने भी अपने करियर का 24वां शतक जड़ा। हालांकि, पिछले मैच में डक पर आउट होने वाले केएल राहुल को इस मैच में खुद को साबित करना होगा क्योंकि मंयक अग्रवाल को डेब्यू का मौका ने देकर उन पर भरोसा जताया गया है। 

टीम इंडिया ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है और भारतीय टीम इस मैच में भी तीन स्पिन गेंदबाजों कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को शामिल किया है।

वहीं कप्तान जेसन होल्डर और केमार रोच की वापसी से विंडीज टीम को इस मैच में भारत को टक्कर देने की उम्मीद होगी। इन दोनों के अलावा पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ने वाले रोस्टन चेज और कीरन पावेल से एक बार फिर से अच्छी बैटिंग की उम्मीद होगी। इस मैच में विंडीज टीम पिछले मैच में प्रभाव न छोड़ पाने वाले स्पिनर देवेंद्र बिशू की जगह जोमेल वॉरिकन को शामिल कर सकती है।

मैच का स्थान: राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद

मैच की तारीख: 12 अक्टूबर, सुबह 09.30 बजे से (भारतीय समयानुसार) 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), कीरन पावेल, क्रेग ब्रेथवेट, शिमरोन हेटमायेर, रोस्टन चेज, जाहमर हैमिल्टन, शाई होप, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), सुनील एम्ब्ररिस, देवेंद्र बिशू, जोमेल वॉरिकन, कीमो पॉल, केमार रोच, शैनन ग्रैबिएल, शरमन ल्यूस।

Open in app