India vs Sri Lanka, 2nd T20I: अर्शदीप सिंह ने दूसरे टी20 में पांच नो बॉल फेंककर बनाया रिकॉर्ड, नो बॉल की लगाई हैट्रिक

पुणे में गुरुवार को अर्शदीप ने पारी के दूसरे ओवर में लगातार तीन बार ओवरस्टेप किया और टी20 अंतरराष्ट्रीय में नो-बॉल की हैट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

By रुस्तम राणा | Published: January 06, 2023 9:44 AM

Open in App
ठळक मुद्देअर्शदीप टी20 अंतरराष्ट्रीय में नो-बॉल की हैट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बनेबायें हाथ के तेज गेंदबाज ने T20I क्रिकेट में अपनी नो-बॉल की संख्या 14 कर लीवे T20I में 5 नो-बॉल फेंकने वाले हामिश रदरफोर्ड के बाद दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने

India vs Sri Lanka, 2nd T20I: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अर्शदीप सिंह ने 5 नो बॉल फेंककर अनवांटेड रिकॉर्ड को कायम किया। पुणे में गुरुवार को अर्शदीप ने पारी के दूसरे ओवर में लगातार तीन बार ओवरस्टेप किया और टी20 अंतरराष्ट्रीय में नो-बॉल की हैट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। बायें हाथ के तेज गेंदबाज ने एक भारतीय गेंदबाज द्वारा T20I मैच में सबसे अधिक नो-बॉल फेंकने का रिकॉर्ड बनाया। अर्शदीप ने T20I क्रिकेट में अपनी नो-बॉल की संख्या 14 कर ली।

5 नो-बॉल फेंककर वह अब एक T20I में 5 नो-बॉल फेंकने वाले हामिश रदरफोर्ड के बाद दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। मामले को बदतर बनाते हुए, श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने फ्री हिट का फायदा उठाते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया। अर्शदीप ने केवल 2 ओवर फेंके और 37 रन लुटाए। अर्शदीप के अलावा शिवम मावी और उमरान मलिक ने भी एक-एक नो बॉल फेंकी। मैच में भारत ने 12 अतिरिक्त रन दिए।

मैच को हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच हार के लिए अर्शदीप सिंह को दोष देने से इनकार किया। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि मैच के दौरान नो बॉल डालना अपराध है। पंड्या ने कहा, "अतीत में भी उसने नो बॉल फेंकी है। यह दोषारोपण के बारे में नहीं है, लेकिन नो बॉल अपराध है।"

भारत यह मुकाबला 16 रनों से हार गया। श्रीलंका ने यह मुकाबला जीतकर शृंखला में 1-1 से बराबरा कर ली है। श्रीलंका ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 206/6 रनों का स्कोर खड़ा किया था और भारत को जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 190/8 रन ही बना सकी। श्रीलंका की ओर से कप्तान शनाका ने सिर्फ 22 गेंद में छह छक्कों और दो चौकों से नाबाद 56 रन की पारी खेली और गेंदबाजी में 1 ओवर में 4 रन देकर 2 अहम विकेट भी लिए।   

टॅग्स :अर्शदीप सिंहश्रीलंका क्रिकेट टीमटीम इंडियाटी20
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या