Video: टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका में हुआ ऐसा स्वागत, डांस करने लगे हार्दिक पंड्या

भारतीय खिलाड़ी काफी खुश नजर आए। इस स्वागत से हार्दिक पंड्य इतने खुश हुए कि डांस करने लगे।

By सुमित राय | Published: February 12, 2018 02:35 PM2018-02-12T14:35:58+5:302018-02-12T14:38:17+5:30

India vs South Africa: Virat Kohli's Men Receive Unique Welcome At Port Elizabeth, Hardik Pandya dance video viral | Video: टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका में हुआ ऐसा स्वागत, डांस करने लगे हार्दिक पंड्या

Video: टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका में हुआ ऐसा स्वागत, डांस करने लगे हार्दिक पंड्या

googleNewsNext

लगातार तीन मैच जीतने के बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग में चौथे वनडे में हार का सामना करना पड़ा। 6 मैचौं की सीरीज का पांचवां मैच खेलेने के लिए भारतीय टीम पोर्ट एलिजाबेथ पहुंच चुकी है, जहां टीम का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया।

पोर्ट एलिजाबेथ में भारतीय टीम के खिलाड़ी जब टीम होटल के अंदर जा रहे थे, तब वहां के पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। इससे भारतीय खिलाड़ी काफी खुश नजर आए। इस स्वागत से हार्दिक पंड्य इतने खुश हुए कि डांस करने लगे।

टीम इंडिया के इस स्वागत का वीडियो बीसीसीआई ने ट्वीट किया। बीसीसीआई ने ट्विटर पर पोस्ट में लिखा 'टीम इंडिया का पारंपरिक स्वागत किया गया जब 5वें वनडे के लिए पोर्ट एलिजाबेथ पहुंची।'

देखें टीम इंडिया के वेलकम का वीडियो :


पोर्ट एलिजाबेथ में भारतीय टीम का रिकॉर्ड

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवां वनडे मैच 13 फरवरी को पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में खेलना है। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी, लेकिन अगर पिछले 25 सालों का रिकॉर्ड देखें ते इस ग्राउंड पर भारतीय टीम कभी जीत नहीं सकी है।

भारतीय टीम ने इस ग्राउंड पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 मैच खेले हैं, लेकिन चारों मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इतना ही नहीं साल 2001 में टीम इंडिया को इस ग्राउंड पर केन्या के हाथों 70 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने इस मैदान पर 32 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 20 में उसे जीत और 12 में हार का सामना करना पड़ा है। इन 20 जीतों में से 10 रनों का पीछा करते हुए जबकि 10 लक्ष्य का बचाव करते हुए मिली हैं। इस मैदान पर अब तक खेले गए कुल 39 मैचों में से 18 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम विजयी रही है जबकि 21 मैचों में रनों का पीछा करने वाली टीम के हाथ जीत लगी है।

Open in app