ICC ने लगाई विराट कोहली को फटकार, खाते में डिमेरिट अंक भी जुड़ा

विराट कोहली को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-1 का उल्लंघन का दोषी पाया गया है। कोहली के खाते में अब 3 डिमेरिट अंक जुड़ चुके हैं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 23, 2019 6:39 PM

Open in App

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी से फटकार मिली है। इसके साथ ही कोहली के खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है। दरअसल बल्लेबाजी के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाज ब्यूरेन हैड्रिंक्स को कंधा मारा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया। 

विराट कोहली को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-1 का उल्लंघन का दोषी पाया गया है। कोहली के खाते में अब 3 डिमेरिट अंक जुड़ चुके हैं। इससे पहले 15 जनवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में और 22 जून 2019 विश्व कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट के नाम एक-एक डिमेरिट अंक जुड़े थे। 

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘कोहली को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टॉफ के लिये आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। यह अनुच्छेद किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खिलाड़ी, खिलाड़ी के सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति (दर्शक सहित) के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है।’’

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीसरा और अंतिम टी20 मैच खेला गया, जिसमें साउथ अफ्रीका ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज 1-1 से ड्रॉ करवा ली। मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 9 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने 16.5 ओवर में महज 1 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाविराट कोहलीआईसीसीभारतीय क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या