IND Vs SA: बुमराह ने हवा में उछल रोकी गेंद फिर भी नहीं बचा पाए रन, लोगों ने ICC नियम को कोसा

बुमराह ने इस बार अपनी बॉलिंग नहीं बल्कि फील्डिंग से सबको रोमांचित कर दिया। हालांकि बुमराह की यह मेहनत बेकार गई।

By सुमित राय | Published: February 19, 2018 12:00 PM2018-02-19T12:00:16+5:302018-02-19T12:01:22+5:30

India vs South Africa: Jasprit Bumrah's Stunning Effort In Field Leaves Fans Bemused | IND Vs SA: बुमराह ने हवा में उछल रोकी गेंद फिर भी नहीं बचा पाए रन, लोगों ने ICC नियम को कोसा

India vs South Africa: Jasprit Bumrah's Stunning Effort In Field Leaves Fans Bemused

googleNewsNext

टीम इंडिया ने न्यू वांडर्स पार्क में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 28 रनों से हरा दिया। इस मैच के हीरो रहे टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबीज भुवनेश्वर कुमार, लेकिन दर्शकों का दिल जसप्रीत बुमराह ने जीता। बुमराह ने इस बार अपनी बॉलिंग नहीं बल्कि फील्डिंग से सबको रोमांचित कर दिया। हालांकि बुमराह की यह मेहनत बेकार गई।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान सातवें ओवर में हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करने के लिए आए। ओवर की पहली गेंद को डेविड मिलर ने लॉन्ग ऑन की तरफ हवा में खेल दिया, जो बाउंड्री के बाहर जा रही थी। जिसे जसप्रीत बुमराह ने हवा में उछलकर बाउंड्री पार करने से रोक लिया और गेंद को ग्राउंड के अंदर फेंक दिया।

हालांकि बुमराह की यह मेहनत बेकार गई, क्योंकि अंपायर ने इसे 6 रन दे दिया। दरअसल, बॉल रोकने से पहले बुमराह का पैर बाउंड्री पर लगी रस्सी टच हो गया था और आईसीसी के नियम के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी भले ही बॉल को पकड़ने के वक्त मैदान के अंदर हो लेकिन अगर उससे ठीक पहले उसने बॉउंड्री पर लगी रस्सी को छू दिया हो या उसके पार चला गया हो तो भी उस शॉट को बॉउंड्री करार दिया जाएगा।


बुमराह ने अपनी इस कोशिश से रोमांचित कर दिया और लोगों का दिल जीत लिया। उनकी इस कोशिश के बाद भी अंपायर ने जब 6 रन दिया तो लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया पर फूट पड़ा और आईसीसी के इस नियम को जमकर कोसा।












बता दें कि पहले टी-20 मैच में साउथ अफ्रीकी कप्तान जेपी डुमिनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन की ताबड़तोड़ 72 रनों की पारी की बदौलत भारत ने पांच विकेट खोकर 203 रन बनाए। यह टी-20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इसके बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी ने टीम इंडिया को जीत दिला दी। भुवनेश्वर ने 4 ओवर में केवल 24 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया।

Open in app