IND Vs NZ: शुभमन गिल करेंगे चौथे वनडे से डेब्यू! विराट कोहली ने ये बात कहकर दिया बड़ा संकेत

भारत पांच मैचों की सीरीज के पहले तीन मैच जीतकर 3-0 से आगे हो गया है। भारत ने तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया।

By विनीत कुमार | Published: January 28, 2019 4:46 PM

Open in App

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिये हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे मैच में शुभमन गिल को डेब्यू का मौका मिल सकता है। कोहली ने तीसरे मैच के बाद शुभमन की जमकर तारीफ की। कोहली कहा कि वे 19 साल की उम्र में शुभमन गिल के 10 प्रतिशत भी करीब नहीं थे।

दरअसल, कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों में नहीं खेलेंगे। उन्हें आराम दिया गया है। साथ ही कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में शुभमन को मौका दिया जा सकता है।

पिछले साल अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे शुभमन के नाम 9 फर्स्ट क्लास और 13 टी20 मैच हैं। शुभमन न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम के साथ पर उन्हें फिलहाल डेब्यू का मौका नहीं मिल सका है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जीत के बाद कोहली ने कहा, 'शुभमन में गजब की प्रतिभा है और मैंने उन्हें नेट्स पर अभ्यास करते देखा। मैं उन्हें देखकर हैरान रह गया। मुझे लगता है कि जब मैं 19 साल का था तब मैं उनके 10 प्रतिशत करीब भी नहीं था। युवा खिलाड़ियों में ऐसा आत्मविश्वास है और भारतीय क्रिकेट के लिए यह बहुत अच्छी बात है।' 

कोहली ने आगे कहा, 'इससे खेल का स्तर बढ़ता है और आने वाले खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से प्रभाव छोड़ सकते हैं। हम भी उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौका देकर खुश हैं और उन्हें आगे बढ़ने का और मौका देना चाहते हैं।'

कोहली ने न्यूजीलैंड पर लगातार तीन जीत पर कहा, 'तीन शानदार मैच, दो मैचों में जीत के बाद इससे और बेहतर की मांग आप नहीं कर सकते। हमें मजा आया और आखिर में रायुडू और कार्तिक ने भी अच्छी बैटिंग की। हम ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए थे और हर रन पर खुशी मना रहे थे। ड्रेसिंग रूम का माहौल ऐसा ही है। हमें उम्मीद है कि आखिरी दो मैच भी हम जीतने में सफल होंगे।'

बता दें कि भारत पांच मैचों की सीरीज के पहले तीन मैच जीतकर 3-0 से आगे हो गया है। भारत ने तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया। इससे पहले टीम इंडिया पहले वनडे में 8 विकेट से और फिर दूसरे मैच में 90 रनों से जीत हासिल करने में कामयाब रही थी।

टॅग्स :विराट कोहलीशुभमन गिलरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या