न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को इस शख्स ने दी चुनौती, कहा- 'अब असली मुकाबले का वक्त'

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ सीरीज में अपने मुख्य खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बगैर खेल रही थी।

By विनीत कुमार | Published: January 20, 2019 2:16 PM

Open in App

ऑस्ट्रलिया में बड़ी कामयाबी के बाद भारतीय टीम की नजरें अब न्यूजीलैंड दौरे पर हैं। न्यूजीलैंड में भारत को पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। इस बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे वनडे सीरीज से पहले जुबानी जंग की शुरुआत हो चुकी है और इसका पूर्व किवी खिलाड़ी स्कॉट स्टाइरिस ने कर दिया है।

न्यूजीलैंड से पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी। इसके बाद टीम ऑस्ट्रेलिया में 71 सालों में पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम करने में कामयाब रही। यही नहीं, भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय वनडे सीरीज भी अपने नाम की।

बहरहाल, न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज के आगाज से पहले स्कॉट स्टाइरिस ने कहा ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय टीम के सामने अब असली मुकाबले का वक्त है। स्टाइरिस ने कहा, 'बहुत खूब बीसीसीआई, स्पेशल डिश खत्म अब मेन कोर्स का समय है।' 

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ सीरीज में अपने मुख्य खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बगैर खेल रही थी। यह दोनों बॉल टैम्परिंग के दोष में पिछले साल मार्च से ही प्रतिबंधित हैं।

वहीं, दूसरी ओर न्यूजीलैंड केन विलियम्स के नेतृत्व में शानदार लय में है। टीम के बड़े खिलाड़ियों में रॉस टेलर और मार्टिन गप्टिल भी अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। हाल में श्रीलंका के खिलाफ 3-0 की वनडे सीरीज की जीत में विलियम्स ने तीन पारियों में 132 रन बनाये। इसमें दो अर्धशतक शामिल हैं।

वहीं, टेलर वनडे सीरीज में सबसे अधिक 281 रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इसमें तीसरे मैच में 137 रनों की दमदार पारी भी शामिल है। वहीं, गप्टिल ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 153 रनों की पारी खेली।

भारत के लिए चुनौती थोड़ी इसलिए भी मुश्किल होगी क्योंकि उसने अपने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला किया है। बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है जिनका प्रदर्शन वनडे सीरीज में बहुत अच्छा नहीं रहा था। बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नाथन लायन के साथ संयुक्त रूप से सबसे अधिक 21 विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। 

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडजसप्रीत बुमराहमोहम्मद सिराजविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या