IND vs NZ: रोहित की जगह वनडे टीम में इस खिलाड़ी को मौका, जानिए टेस्ट टीम में चुने गए कौन से 15 खिलाड़ी

Rohit Sharma: चोट के कारण रोहित शर्मा के वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद बीसीसीआई ने बताया वनडे सीरीज के लिए उनके रिप्लेसमेंट का नाम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 04, 2020 9:11 AM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहरभारतीय टेस्ट टीम में 15 महीने बाद पृथ्वी शॉ की वापसी, शुभमन गिल भी शामिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने मंगलवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, 'रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।'  

रोहित की जगह वनडे सीरीज में मयंक को मौका

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 फरवरी से 11 फरवरी तक खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए रोहित की जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किया है।

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए पांचवें और आखिरी टी20 मैच में कोहली की जगह कप्तानी की थी और बैटिंग करते समय चोटिल हो गए थे। 

रोहित ने उस मैच में 60 रनों की नाबाद पारी खेलकर रिटायर्ड हर्ट हुए थे, भारत ने पांचवें टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 रन से हराकर टी20 सीरीज 5-0 से अपने नाम की थी। 

पृथ्वी शॉ की 15 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी

वहीं टेस्ट टीम में ओपनर के तौर पर पृथ्वी शॉ की करीब 15 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है। शॉ दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं। इस दौरान उन पर डोपिंग में फेल होने पर 9 महीने का बैन भी लगा था। 

टेस्ट टीम में शॉ के अलावा मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल को भी चुना गया है, ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि रोहित की गैरमौजूदगी में टेस्ट टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी कौन से दो बल्लेबाज निभाते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, इशांत शर्मा (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।

टॅग्स :रोहित शर्मामयंक अग्रवालपृथ्वी शॉभारत vs न्यूजीलैंडशुभमन गिल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या