IND vs NZ, 5th T20: टीम इंडिया में हो सकते हैं तीन बदलाव, पंत की होगी वापसी, जानें दोनों टीमों की संभावित इलेवन

India vs New Zealand 5thT20I: Predicted XI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पांचवें टी20 मैच में कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 2, 2020 09:36 AM2020-02-02T09:36:40+5:302020-02-02T09:36:40+5:30

India vs New Zealand 5thT20I: Predicted XI: Rishabh Pant might feature in playing XI | IND vs NZ, 5th T20: टीम इंडिया में हो सकते हैं तीन बदलाव, पंत की होगी वापसी, जानें दोनों टीमों की संभावित इलेवन

ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में मिल सकता है मौका

googleNewsNext
Highlightsपांचवें टी20 मैच के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत को मौका मिल सकता हैपिछले मैच में चोट की वजह से नहीं खेले केन विलम्सन की इस मैच में हो सकती है वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पहले ही 4-0 की अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया की नजरें पांचवें और आखिरी टी20 मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करन पर होंगी। 

भारतीय टीम इस आखिरी मैच में उन खिलाड़ियों को मौका दे सकती है, जिन्हें अब तक अपना कमाल दिखाने का अवसर नहीं मिला। इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत प्रमुख हैं, जिन्हें इस पूरी सीरीज में बेंच पर बैठना पड़ा है और उन्हें ना खिलाए जाने के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट की कड़ी आलोचना भी हुई है।

पांच मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया खुशकिस्मत भी रही है और उनसे चार में से दो मैच सुपर ओवर में जीते हैं, हालांकि उसे उसकी दबाव में भी जीत हासिल करने की क्षमता भी कहा जा सकता है।

भारत vs न्यूजीलैंड, पांचवें टी20 में कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम में होंगे कौन से बदलाव?

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच के लिए अब तक इस दौर पर एक भी मैच नहीं खेल पाने वाले ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है। पंत के खेलने पर केएल राहुल को आराम दिया जा सकता है। वहीं पिछले मैच में नहीं खेले रोहित शर्मा की भी वापसी हो सकती है। 

वहीं इस पूरी सीरीज में खेलने वाले जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया जा सकता है। उनके ना खेलने पर पिछले मैच में नहीं खेलने वाले मोहम्मद शमी खेल सकते हैं और फिर तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी उनके साथ नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकर के कंधों पर रहेगी। वहीं स्पिन गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। 

भारतीय टीम की संभावित इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल (WK)/संजू सैमसन, विराट कोहली (C), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव, नवदीप सैनी।

न्यूजीलैंड टीम में होगी केन विलियम्सन की वापसी

पिछले मैच में चोट की वजह से नहीं खेले कप्तान केन विलियम्सन की इस मैच में वापसी होनी चाहिए। साथ ही अपनी गेंदबाजी मे मजबूती के लिए किवी टीम टॉम ब्रूस की जगह ब्लेयर टिकनर को भी शामिल कर सकती है।

न्यूजीलैंड की संभावित इलेवन: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियम्सन (C), रॉस टेलर, टिम सेफर्ट (WK), टॉम ब्रूस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, स्कॉट कुगलेजिन, हामिश बेनेट/ब्लेयर टिकनर/ डेरिल मिशेल।

 

Open in app