Ind vs ENG: जो रूट को रन आउट कर कोहली ने 'हवा में उछाला किस', दिया वनडे सीरीज के जश्न का 'जवाब'

Virat Kohli mocks Joe Root: एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन जो रूट को रन आउट करने के बाद कोहली के जश्न ने बटोरी सुर्खियां

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 2, 2018 11:27 AM2018-08-02T11:27:31+5:302018-08-02T11:29:01+5:30

India vs England: Virat Kohli mocks Joe Root by blowing a kiss Celebration after run out | Ind vs ENG: जो रूट को रन आउट कर कोहली ने 'हवा में उछाला किस', दिया वनडे सीरीज के जश्न का 'जवाब'

विराट कोहली ने जश्न से उड़ाया जो रूट का मजाक

googleNewsNext

एजबेस्टन, 02 अगस्त: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को रन आउट करने के बाद जिस अंदाज में जश्न मनाया उसकी जमकर चर्चा हो रही है। बुधवार से शुरू हुए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन कोहली ने एक शानदार थ्रो से 80 रन बनाकर खेल रहे जो रूट को रन आउट कर दिया।

रूट को रन आउट करने के बाद कोहली ने उन्हें हवा में किस उछालते हुए जश्न मनाया, जिसे पिछले महीने आखिरी वनडे में इंग्लैंड की सीरीज जीत के बाद जो रूट के 'बैट ड्रॉप' सेलिब्रेशन का जवाब माना जा रहा है। रूट ने लीड्स में खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड को जीत दिलाने के बाद बैट गिराकर कॉमेडियंस द्वारा किए जाने 'माइक ड्रॉप' जैसा जश्न मनाया था। 

देखें भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में जीत के बाद जो रूट का 'बैट ड्रॉप' सेलिब्रेशन


रूट और जॉनी बेयरेस्टो एक समय चौथे विकेट के लिए 104 रन बनाकर इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में ले आए थे लेकिन रूट के रन आउट ने अपना 1000 वां टेस्ट मैच खेल रहे इंग्लैंड का खेल बिगाड़ दिया और उसके 9 विकेट 285 रन पर गिर गए। दिन का खेल खत्म होने तक सैम कूरन (24) और जेम्स एंडरसन (0) आखिरी जोड़ी के रूप में क्रीज पर हैं।

हालांकि इंग्लैंड के ओपनर कीटोन जेनिंग्स ने कोहली के जश्न में विवाद की बात को खारिज करते हुए कहा, 'हर किसी को वह जैसे चाहे जश्न मनाने का अधिकार है। उन्होंने जश्न मनाया और ये अच्छा था।'

पहले दिन भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चार विकेट झटके, जबकि शमी ने दो जबकि इशांत और उमेश ने एक-एक विकेट लिया।  

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app