Ind Vs Eng: द्रविड़ को बनाना चाहिए टीम इंडिया का कोच? सोशल मीडिया में रवि शास्त्री पर ऐसे भड़का फैंस का गुस्सा

नई दिल्ली, 14 अगस्त: लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की करारी हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस जम कर अपनी...

By विनीत कुमार | Published: August 14, 2018 6:05 PM

Open in App

नई दिल्ली, 14 अगस्त: लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की करारी हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस जम कर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। खासकर दूसरे टेस्ट के लिए चुनी गई प्लेइंग-11 और रवि शास्त्री का रोल सवालों के घेरे में है। भारत को दूसरे मैच में एक पारी और 159 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद कई फैंस रवि शास्त्री को हटाकर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाने की मांग कर रहे हैं।

एक यूजर ने बीसीसीआई को टैग करते हुए लिखा, 'बीसीसीआई, क्या आप राहुल द्रविड़ को बाकी के टेस्ट सीरीज के लिए बैटिंग कोच नियुक्त कर सकते हैं।'

वहीं, एक यूजर ने लिखा, 'हमें राहुल द्रविड़ को बतौर कोच ले आना चाहिए। रवि शास्त्री समस्याओं को हल करने में नाकाम रहे।'

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ द्रविड़ का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। फिलहाल इंडिया-19 का कोच पद संभाल रहे द्रविड़ दरअसल कपिल देव (1986) और अजीत वाडेकर (1971) के बाद एकमात्र ऐसे भारतीय कप्तान रहे हैं जो इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रहा है। द्रविड़ की कप्तानी में भारत ने 2007 में इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया था।

द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ 21 टेस्ट खेले हैं और 60.93 की औसत से 1950 रन बनाये हैं। इसमें 7 शतक और 8 अर्धशतक हैं। इंग्लैंड में तो द्रविड़ का प्रदर्शन और शानदार है। इंग्लैंड में द्रविड़ ने 13 टेस्ट खेले हैं और 68.80 की औसत से 1376 रन बनाये हैं। इंग्लैंड की जमीन पर द्रविड़ के नाम 6 टेस्ट शतक हैं।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडरवि शास्त्रीविराट कोहलीराहुल द्रविड़

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या